Advertisement

Advertisement

गंगानगर स्थापना दिवस के अवसर पर हुए कई कार्यक्रम



शिवपूर हैड पर जिला कलक्टर ने की पूजा अर्चना, हवन
श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने कहा कि श्रीगंगानगर जिले को जिस रूप में आज हम देख रहे है, वह पूर्व महाराजा गंगासिंह की दूरदर्शी सोच की वजह से है। उन्होंने कहा कि जीवनदायिनी गंगनहर का इस जिले में प्रवेश होने से इस क्षेत्र का राज्य में ही नही बल्कि पूरे भारत में नाम है।
जिला कलक्टर शुक्रवार को गंगानगर स्थापना दिवस के अवसर पर शिवपुर हैड पर पूजा अर्चना, हवन व सर्वधर्म प्रार्थना के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपनी सोच से बड़ा बनता है। महाराजा गंगासिंह की सोच से यहां नहर आयी, जिसकी बदोलत आज पूरा जिला उन्हें नमन कर रहा है। अच्छी सोच के कारण ही यह क्षेत्र हरा-भरा एवं फल-फूल रहा है। जिला कलक्टर ने श्रीगंगानगर के स्थापना दिवस के अवसर पर क्षेत्रवासियों को बधाई दी तथा सदैव यह क्षेत्र तरक्की व उन्नति करें, ऐसी मंगलकामना की गई।
शिवपुर हैड पर हुई पूजा अर्चना एवं सर्वधर्म प्रार्थना
गंगानगर स्थापना दिवस के अवसर पर शुक्रवार को प्रातः 7.30 बजे शिवपुर हैड पर जिला कलक्टर ज्ञानाराम एवं पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने पूजा अर्चना की। इस अवसर पर हवन का कार्यक्रम हुआ तथा जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने शिवपुर हैड पर नहर में नारियल व पुष्प अर्पित किये तथा इस क्षेत्रा में सदैव खुशहाली व तरक्की की कामना की गई।
इस अवसर पर एडीएम शहर गोपाल राम बिरदा, उपवन संरक्षक पयोंग शशि, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रदीप रूस्तगी, न्यास अध्यक्ष संजय महिपाल, लीला ट्रस्ट की ओर से प्रेम चौधरी, जिला स्तरीय पुलिस जवाबदेही समिति के अध्यक्ष सुखदेव सिंह मान, पूर्व जिला प्रमुख सीताराम मोर्य, लक्ष्मी नारायण,  हुशैन बक्स कुरेशी सहित गणमान्य नागरिक व किसान उपस्थित थे।
सर्वधर्म प्रार्थना का हुआ आयोजन
शिवपुर हैडपर पूजा अर्चना व हवन के पश्चात सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया। सर्वधर्म प्रार्थना में पंडित कृष्णदत तिवारी, गुरूद्वारा सिंह सभा के ज्ञानी गोपाल सिंह, हाजीलाल मोहम्मद तथा फादर जोबी, फादर सुनीश ने भाग लिया। सर्वधर्म प्रार्थना में इस क्षेत्र में सदैव शान्ति भाईचारा व विकास की कामना की गई।
शिवपूर हैड पर किया वृक्षारोपण
गंगानगर स्थापना दिवस के अवसर पर पूजा अर्चना हवन व सर्वधर्म प्रार्थना के पश्चात जिला कलक्टर ज्ञानाराम व  जिला पुलिस अधीक्षक योगेश यादव अन्य अतिथियों ने वृक्षारोपण किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement