Advertisement

Advertisement

समर्थन मूल्य पर खरीद पंजीकृत किसान 16 अक्टूबर तक गिरदावरी अपलोड करायें



गिरदावरी के अभाव में पंजीकरण मान्य नहीं होगा


श्रीगंगानगर-जयपुर, 12.अक्टूबर। राज्य के किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए 3 अक्टूबर से मूंग व उडद तथा 6 अक्टूबर से मूंगफली एवं सोयाबीन का ऑनलाईन पंजीयन किया जा रहा है। जिन किसानों ने 12 अक्टूबर तक ऑनलाईन पंजीयन कराया है लेकिन पंजीकरण के समय गिरदावरी अपलोड नहीं की है ऐसे किसानों को 16 अक्टूबर तक पंजीकरण के सबधित ई-मित्रा या खरीद केन्द्र पर आवश्यक रूप से गिरदावरी अपलोड करवानी होगी। गिरदावरी के अभाव में ऐसे किसानों का पंजीकरण मान्य नही होगा।
राजफैड की प्रबन्ध संचालक डॉ.वीना प्रधान ने बताया कि किसान गिरदावरी सहित अन्य दस्तावेज समय रहते अपलोड करा दे जिससे खरीद प्रक्रिया को निर्बाध रूप से संचालित किया जा सके। उन्होंने बताया कि जिन किसानों को तुलाई की दिनांक आवंटित हो गई है उनका खरीद केन्द्र पर गिरदावरी ऑनलाईन एवं ऑफलाईन मिलान होने के बाद दिनांक आवंटन के 5 दिवस में तुलाई की सुविधा प्रदान की गई है।
उन्होंने बताया कि जिन किसानों द्वारा गिरदावरी के अतिरिक्त किसी अन्य दस्तावेज के आधार पर पंजीकरण करवाया गया है तो वह पंजीकरण अमान्य होगा तथा किसान के दस्तावेज का ऑनलाईन व आफलाईन मिलान नहीं होने पर खरीद केन्द्र द्वारा कृषि जिन्स की खरीद संभव नहीं होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement