Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India डेन, हैथवे के बाद GTPL को खरीदने क तैयारी में मुकेश अंबानी! - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 24 October 2018

डेन, हैथवे के बाद GTPL को खरीदने क तैयारी में मुकेश अंबानी!


नई दिल्ली(जी.एन.एस)  भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी केबल और ब्रॉडबैंड सेक्टर में धाक जमाने के लिए जीटीपीएल हैथवे को भी खरीद सकते है। कंपनी इससे पहले देश के दो सबसे बड़े केबल टीवी और ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स- हैथवे केबल और डेन नेटवर्क्स को खरीदने का ऐलान कर चुकी है। सूत्रों ने बताया कि रिलायंस ने जीपीटीएल हैथवे में कंट्रोलिंग स्टेक को खरीदने के लिए कंपनी के प्रमोटर्स से बातचीत शुरू कर दी है।
सूत्रों के मुताबिक हैथवे और डेन के बाद रिलायंस को रीजनल लेवल पर मजबूत एमएसओ को भी खरीदना जरूरी है। जीटीपीएल मजबूत फाइनेंशियल रिकॉर्ड और साफ-सुधरे एकाउंटिंग बुक के साथ ऐसी पहली कंपनी है। हैथवे की वजह से रिलायंस को पहले ही कंपनी में 20 फीसदी हिस्सेदारी मिल गई है। इस सौदे पर बातचीत अभी शुरुआती दौर में है और ओपन ऑफर के बाद इसका ऐलान किया जाएगा।

रहेजा ग्रुप की हैथवे के पास जीटीपीएल हैथवे में 37.3 फीसदी हिस्सेदारी है। हैथवे की 51.3 फीसदी हिस्सेदारी को 2,940 करोड़ में खरीदने के साथ रिलायंस को जीटीपीएल हैथवे की 19 फीसदी हिस्सेदारी मिल गई है। सेबी की गाइडलाइंस के मुताबिक, रिलायंस ने 82.65 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 25.64 फीसदी शेयर को खरीदने के लिए ओपन ऑफर का भी ऐलान किया है, जिस पर कंपनी कुल 238.37 करोड़ रुपए खर्च करेगी। जीटीपीएल का गुजरात में दबदबा है, जहां इसके पास 67 फीसदी मार्केट शेयर या 40 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। इसके साथ ही यह 24 फीसदी मार्केट शेयर के साथ पश्चिम बंगाल की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। अभी कंपनी की देश के 11 राज्यों के 500 शहरों में पहुंच है। वह 20,000 लोकल केबल ऑपरेटर्स के साथ काम करती है।
source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे