Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आखिरकार राष्ट्रपति ने एम जे अकबर का इस्तीफा किया मंजूर! - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 18 October 2018

आखिरकार राष्ट्रपति ने एम जे अकबर का इस्तीफा किया मंजूर!


यौन आरोपों का सामना कर रहे केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री रहे एम जे अकबर का इस्तीफा राष्ट्रपति ने मंजूर कर लिया है। काफी जद्दोजेहद और छीछालेदर के बाद एम जे अकबर ने बुधवार को मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर को केन्द्रीय मंत्रिपरिषद से एमजे अकबर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया।
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अकबर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। स्थापित प्रक्रिया के अनुरूप उसे राष्ट्रपति के पास भेजा गया। अकबर पर अनेक आरोप लगाए गए कि जब वह विभिन्न प्रकाशनों के संपादक के पद पर तैनात थे तो उन्होंने कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था।
राष्ट्रपति भवन से जारी एक बयान में बताया गया, ‘‘भारत के राष्ट्रपति ने संविधान के अनुच्छेद 75 के उपबंध (2) के तहत प्रधानमंत्री की सलाह पर केन्द्रीय मंत्री परिषद से एमजे अकबर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।’’
Source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे