Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India वर्षाबाधित तीसरा वनडे : इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 18 October 2018

वर्षाबाधित तीसरा वनडे : इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया




पल्लेकेल(जी.एन.एस) श्रीलंका के पल्लेकेल स्टेडियम में खेले गए इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 21 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए, जिसके चलते इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 18.3 ओवरों में 150 रन ठोक डाले। आदिल रशीद को उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते मैन ऑफ द मैच दिया गया। इससे पहले बारिश के चलते मुकाबले को 21-21 ओवर का कर दिया गया था। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।




श्रीलंका की और से सदीरा समरविक्रमा और निरोशन डिकवेला ने श्रीलंका को शानदार शुरूआत दिलाई और 6 ओवरों से पहले ही टीम का स्कार 50 के पार पहुंचा दिया। इसके बाद 59 के स्कोर में टीम ने डिकवेला (36) और कुसल मेंडिस (0) का विकेट गंवा दिया था। कप्तान दिनेश चंडीमल और सदीरा ने साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की। कप्तान चंडीमल आखिरी ओवर में 34 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, तो टॉम करन ने 3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरूआत भी कुछ खास नहीं रही और उन्होंने 34 रन तक जॉनी बैर्स्टो (4) और जो रूट (8) का विकेट गंवा दिया था।




जेसन रॉय और कप्तान इयोन मॉर्गन ने 46 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया । रॉय 26 गेंदों में 41 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद मॉर्गन और बेन स्टोक्स ने 73 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को एक और शानदार जीत दिलाई। पहला वनडे मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। वहीं अगले मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा, जिसमें मेजबान श्रीलंका को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

Source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे