Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India UCWeb को खरीदेंगे Paytm के विजय शेखर शर्मा, 500 मिलियन डॉलर में होगी डील - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 14 October 2018

UCWeb को खरीदेंगे Paytm के विजय शेखर शर्मा, 500 मिलियन डॉलर में होगी डील




नई दिल्ली(जी.एन.एस) भारत में सबसे ज्यादा प्रचलित डिजिटल वॉलेट पेटीएम जल्द ही अलीबाबा के स्वामित्व वाले मोबाइल ब्राउज़र यूसीवेब के भारत के कारोबार को खरीद सकता है। यह डील 400 से 500 मिलियन डॉलर में होने की उम्मीद है। खबरों के अनुसार, पेटीएम के सीएफओ मधुर देवड़ा इस चर्चा की अगुआई कर रहे हैं, 

जबकि दोनों कंपनियां पिछले कुछ हफ्तों से इस डील का मूल्यांकन कर रही हैं। वर्तमान में पेटीएम का दावा है कि इसके 95 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। विजय शेखर शर्मा की अगुआई वाली कंपनी ने पिछले 5 महीनों में 6 फीसदी वृद्धि दर्ज की है और 2022 तक कंपनी ने 500 मिलियन यूजर्स तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। यह डील पेटीएम के लिए इसलिए भी फायदेमंद हो सकती है, क्योंकि यूसीवेब का ब्राउज़र उत्पादों को बाजार में बेचने और नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करेगा। 
भारत में 130 मिलियन से अधिक मंथली एक्टिव यूजर्स के साथ यूसीवेब मोबाइल ब्राउज़र, इंटरनेट सर्च और न्यूज कंटेंट जैसे उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करता है। अलीबाबा के यूसी ब्राउज़र (जो हिंदी, अंग्रेजी और इंडोनेशियाई में उपलब्ध है और एंड्रॉइड, आईओएस, विंडोज फोन, सिम्बियन, विन सीई, जावा, एमटीके और ब्लैकबेरी पर उपलब्ध है) की भारत और इंडोनेशिया में 50 फीसदी से ज्यादा बाजार हिस्सेदारी है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे