Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अमरीका ने की JUD, FIF पर पाक के पाबंदी हटाने की निंदा - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 31 October 2018

अमरीका ने की JUD, FIF पर पाक के पाबंदी हटाने की निंदा


वाशिंगटन(जी.एन.एस) अमरीका ने कहा कि हाफिज सईद नीत जमात उद दावा (जेयूडी) और फला ए इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) पर हाल ही में पाबंदी का हटाया जाना ‘वित्तीय कार्रवाई कार्यबल’ (एफएटीएफ) के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता के विपरीत है। अमरीका ने कहा कि यह कदम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के तहत आतंकवाद से लडऩे की पाकिस्तान की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की उसकी क्षमता को कमतर करेगा।
Source Report Exclusive
मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता सईद का संगठन जेयूडी और एफआईएफ पाकिस्तान के प्रतिबंधित संगठनों की सूची में अब नहीं है क्योंकि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के तहत उन पर प्रतिबंध लगाने वाले अध्यादेश की मियाद खत्म हो गई है और इमरान खान नीत नई सरकार ने इसकी समयावधि नहीं बढाई है।
विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि जेयूडी और एफआईएफ पर पाबंदी की समयावधि खत्म होना आतंकवाद रोधी वित्तीय व्यवस्था में कमजोरियों पर गौर करने के लिए एफएटीएफ के साथ काम करने की पाकिस्तान की प्रतिबद्धता के प्रतिकूल है।
Source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे