Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India शत-प्रतिशत मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करेंः- जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीगंगानगर - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 2 November 2018

शत-प्रतिशत मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करेंः- जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीगंगानगर

सैक्टर अधिकारी मतदान केन्द्रों की मूलभूत सुविधाएं देखे

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ज्ञानाराम ने कहा कि सैक्टर अधिकारी लगातार दो दिवस अपने क्षेत्र में भ्रमण कर मतदान केन्द्रों की वर्तमान स्थिति, मूलभूत सुविधाओं इत्यादि की जानकारी एकत्रित करेगें। प्रत्येक सैक्टर अधिकारी को अपने क्षेत्रा के एक-एक मतदान केन्द्र पर पहुंचना है तथा व्यवस्थाओं को देखना है।
जिला कलक्टर शुक्रवार को डीएवी बीएड कॉलेज के सभाहॉल में जिले भर से आये सैक्टर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा आम चुनाव 2018 निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न करवाना हमारी जिम्मेदारी है। सैक्टर अधिकारियों का दायित्व बनता है कि वे कही पर भी मतदाता दवाब महसूस कर रहे है, की सूचना देगें। आम लोगों से बातचीत करेगें।
उन्होंने बताया कि इस बार भारत निर्वाचन आयोग ने ईवीएम के साथ वीवीपेट को जोडा है। किसी नागरिक को भी वीवीपेट के बारे में जानकारी लेनी हो तो बताए। मतदान केन्द्र पर बिजली, पानी, मतदाताओं के लिये छाया तथा दिव्यांग मतदाताओं के लिये रैम्प की सुविधा है या नही, की निर्धारित प्रपत्रा में सूचना तैयार करनी होगी। अगर कही सुविधाओं में कमी नजर आये तो संबंधित पटवारी, ग्राम सेवक तथा बीएलओ को बताकर सुविधाएं विकसित की जाये। जिन मतदान केन्द्रों में विधुत की व्यवस्था नही है, वहां पर जिला निर्वाचन अधिकारी के नाम से अस्थाई विधुत कनेक्शन लिये जा सकते है। बिलों का भुगतान जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा किया जायेगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन  नख्तदान बारहठ, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र सोनी, अशोक शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व सैक्टर ऑफिसर उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे