Advertisement

Advertisement

प्रधानमंत्री पद के दावेदार: आंध्र के लोगो की पहली पसंद राहुल, नंबर-२ पर रहे मोदी -सर्वे


हैदराबाद(जी.एन.एस) ओपीनियन पोल के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छह फीसदी ज्यादा लोगों ने पंसद किया है। देश के प्रधानमंत्री के लिए राहुल गांधी जबकि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए जगनमोहन रेड्डी को सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। इंडिया टुडे और माई एक्सिस के ओपीनियल पोल के मुताबिक, प्रधानमंत्री के पद के लिए आंध्र प्रदेश के लोगों की पहली पसंद राहुल गांधी हैं।

ओपीनियन पोल के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के लोग 2019 में राहुल गांधी को बतौर प्रधानमंत्री सबसे बेहतर मानते हैं। सर्वे में 44 फीसदी लोगों ने उन्हें अपनी पहली पसंद बताया है। वहीं 38 फीसदी लोग मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनना देखना चाहते हैं।
source Report Exclusive
ओपीनियल पोल में आंध्र प्रदेश के सीएम के लिए पसंद पर भी सवाल किया गया था। इसमें 43 फीसदी लोगों ने वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगनमोहन रेड्डी को सीएम के लिए अपनी पसंद बताया है। मौजूदा मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को फिर से सीएम पद पर देखने के पक्ष में 38 फीसदी लोगों ने वोट किया है। वहीं फिल्म अभिनेता से राजनीति में आए पवन कल्याण को भी पांच फीसदी लोग सीएम के तौर पर देख चाहते हैं।

सर्वे के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के 42 फीसदी लोग राज्य की सत्ता में बदलाव चाहते हैं, जबकि 32 फीसदी लोग चंद्रबाबू नायडू के कामकाज से खुश हैं। वहीं 23 फीसदी लोगों ने मौजूदा सरकार के काम को ठीकठाक बताया है। आन्ध्र प्रदेश में अगले साल लोकसभा चुनाव के वक्त ही विधानसभा के भी चुनाव होने हैं।
source Report Exclusive

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement