Advertisement

Advertisement

ततारसर के राजकीय विद्यालय के साइकिल वितरण कार्यक्रम में पहुंचे विधायक जांगिड़

शिक्षा सफलता की कुंजीः विधायक श्री जांगिड़


श्रीगंगानगर, । सादुल शहर विधायक श्री जगदीश चंद्र जांगिड़ बृहस्पतिवार को सादुलशहर विधानसभा के गांव ततारसर के रा.उ.मा. विद्यालय के साइकिल वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्वलित कर एवं पुष्प अर्पित कर की गई, तत्पश्चात विधायक श्री जांगिड़ एवं मंचासीन अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।
कार्यक्रम में बोलते हुए विधायक श्री जांगिड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत बालिका शिक्षा के लिए अत्यंत गंभीर है और उनके प्रयासों से प्रदेश में बालिका शिक्षा का स्तर भी सुधरा है। आज प्रदेश में कक्षा 9 की बालिकाओं को विद्यालय आने-जाने के लिए राज्य सरकार के द्वारा निशुल्क साइकिल अथवा यात्रा भत्ता दिया जाता है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में शिक्षा के बजट में भी अभूतपूर्व वृद्धि करते हुए लगभग पचास हजार कर दिया है। प्रत्येक ब्लाॅक स्तर पर महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय खोले जा रहे हैं और जल्द ही राज्य सरकार का प्रयास है कि प्रत्येक पंचायत स्तर पर अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले जाएं ताकि गरीब एवं निर्धन छात्रा धन के अभाव में अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा से वंचित न रहे। कार्यक्रम के अंत में विधायक श्री जांगिड़ को समृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में 9 छात्राओं को साइकिल वितरित की गई।
इस अवसर पर शिशपाल बैलाण, तनसुखदास, नरेंद्र खटोड, जयपाल निठारवाल, अमरसिह स्याग, गिरधारी नाई, जसराम निठारवाल, प्रधानाध्यापक धनसीराम समेत अनेक ग्रामीण एवं विद्यालय का स्टाफ मौजूद था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement