Advertisement

Advertisement

जिला कलक्टर ने चिकित्सालय का किया निरीक्षण रोगियों को दी जाने वाली सुविधा को और बेहतर बनाया जायेः- जिला कलक्टर


श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने कहा कि जिला चिकित्सालय में आने वाले रोगियों को अच्छी चिकित्सा सुविधा मिलें, इसके लिये सभी चिकित्सकों व पेरामेडिकल स्टाॅफ का प्रयास रहना चाहिए। चिकित्सालय में जो सुविधाएं दी जा रही है, उन्हें और अच्छा किया जा सकता है। 
जिला कलक्टर ने गुरूवार को जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में आने वाले रोगियों को निशुल्क दवा व जांच का लाभ मिलना चाहिए। यह प्रयास होना चाहिए कि बाजार से कोई रोगी दवा न लाये तथा मरीजों की किसी तरह की पेन्डेंसी नही रहनी चाहिए। 
उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में जो उपकरण उपलब्ध है, वे सभी चालू हालत में होने चाहिए। अगर कोई उपकरण खराब है, तो उसे तत्काल ठीक करवाया जाये। उपकरण ठीक करवाते समय इस बात का ध्यान रखे कि उपकरण आपूर्ति ऐजेंसी का वारंटी समय शेष है या नही का ध्यान रखा जाये। जिला कलक्टर ने चिकित्सालय में भर्ती रोगियों से बातचीत की तथा उन्हें मिलने वाली चिकित्सा सुविधा की जानकारी ली।
जिला कलक्टर ने अल्ट्रासाउंड सेन्टर, आई वार्ड, आॅपरेशन थियेटर, टीएमसी, लेबर रूम, नवजात शिशुओं की नर्सरी सहित अन्य वार्डों का निरीक्षण किया तथा गायनी वार्ड में महिलाओं को मिल रही सुविधाओं के संबंध में बातचीत की। उन्होंने चिकित्सालय परिसर की साफ-सफाई तथा शौचालयों की सफाई का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने वाशविसन में पानी आपूर्ति को भी देखा। एमसीएच के नये भवन निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। जिला चिकित्सालय में पुलिस चैकी निर्माण स्थल एवं एटीएम स्थापित वाले स्थान का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सखी वन स्टाॅप केन्द्र का निरीक्षण किया तथा कार्मिकों की उपस्थिति की भी जांच की। 
इस अवसर पर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. के.एस.कामरा, डाॅ. ओपी सैनी सहित नर्सिंग अधीक्षक भी साथ थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement