Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सीएम गहलोत ने श्रीगंगानगर जिले में विकास कार्यों को दी प्राथमिकता, अब तक दो वर्षों में मिली दो बड़ी सौगात : विधायक गौड़ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 24 November 2020

सीएम गहलोत ने श्रीगंगानगर जिले में विकास कार्यों को दी प्राथमिकता, अब तक दो वर्षों में मिली दो बड़ी सौगात : विधायक गौड़

एग्रीकल्चर कॉलेज मैं एडमिशन के लिये  छात्र छात्राओं  की काउंसलिंग की सूची जारी, विधायक राजकुमार गौड़ के प्रयास ला रहे रंग-

श्रीगंगानगर। लम्बे समय से कृषि महाविद्यालय का सपना देख रहे श्रीगंगानगर के लोगों के लिये यह खबर सुखद हैं कि कृषि महाविद्यालय में विद्यार्थियों की कुल 60 सीटों के लिये चयन हो गया है ओर परीक्षा में 60 विद्यार्थियों को चयनित कर लिया गया है। श्रीगंगानगर में कृषि महाविद्यालय का सपना 2020 में और मेडिकल कॉलेज का सपना 2021 में पूरा हो जायेगा। यह सब स्थानीय विधायक श्री राजकुमार गौड़ के प्रयासों से संभव हुआ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का श्रीगंगानगर से विशेष लगाव ओर विधायक राजकुमार गौड़ के साथ नजदीकियों के श्रीगंगानगर के लोगों को भरपूर लाभ मिल रहा है। कोरोनाकाल के दौरान भी श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र में विकास का पहिया लगातार घूम रहा है। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में श्री गौड़ के प्रयासों से बराबर विकास कार्य हो रहे हैं।
विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर कृषि महाविद्यालय यहां कृषि अनुसंधान केन्द्र में खोलने के लिये आग्रह किया था, जिस पर मुख्यमंत्री ने 13 मार्च 2020 को कृषि महाविद्यालय खोलने की घोषणा कर दी थी और इसी साल नवंबर में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी हो गई। अब कोरोना के बाद जब भी दूसरे महाविद्यालय खुलेगें तभी कृषि महाविद्यालय श्रीगंगानगर में भी पढ़ाई शुरू हो जायेगी। यह अत्यंत सुखद रहा हैं कि इतने कम समय में योजना फलीभूत हुई है। यह श्रीगंगानगर के इंतिहास का स्वर्णिम घटनाक्रम है।
- विधायक गौड़ ने जताया मुख्यमंत्री का आभार-
श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कृषि महाविद्यालय श्रीगंगानगर को कृषि अनुसंधान केन्द्र में खोलने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया है तथा श्रीगंगानगर के लोगों को बधाई दी है। उन्होंने बताया कि कृषि महाविद्यालय में श्रीगंगानगर जिले के कई विद्यार्थियों का एडमिशन हुआ है। श्री गौड़ ने बताया कि उन्होंने चुनाव की आचार संहिता के बाद कृषि महाविद्यालय का उद्घाटन मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से करवाने के लिए आग्रह किया गया है। कृषि विश्वविद्यालय के उपकुलपति ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आचार संहिता के बाद ही कृषि महाविद्यालय के उद्घाटन करने के लिये पत्र लिखा है। उन्होंने बताया कि कृषि अनुसंधान केन्द्र के साथ कृषि महाविद्यालय खोलना श्रीगंगानगर के लोगों के लिये अत्यंत लाभदायी होगा। श्रीगंगानगर जिला कृषि प्रधान जिला है, जिससे कृषि अनुसंधान केन्द्र से जुडऩे के कारण लोगों को अनेक लाभ मिलेगें। श्री गौड़ ने बताया कि मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। डीपीआर बनाने के लिये कंपनी के अधिकारी यहां पहुंच गये है। डीपीआर तैयार होने के बाद 2021 मेंं मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा, जो बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।
- मुख्यमंत्री गहलोत ने निभाया वादा, विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ-
विधायक श्री राजकुमार गौड़ के मुताबिक मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में 13 मार्च 2020 को बजट भाषण में घोषणा की थी कि श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर कृषि महाविद्यालय आरंभ किया जायेगा। श्री गहलोत की इस घोषणा के बाद आज कांउसलिंग का कार्य भी आरंभ हो गया। श्री गौड़ ने बताया कि सीएम श्री गहलोत ने श्रीगंगानगर में विकास कार्यों को प्राथमिकता पर लिया है और अब तक दो वर्षों में दो बड़ी सौगात वे जिले को दे चुके हैं। उन्होंने बताया कि 2019 के बजट में मेडिकल कॉलेज निर्माण की घोषणा की गयी थी तो 2020 में कृषि महाविद्यालय आरंभ करने का एलान किया गया था। इसके बाद एग्रीकल्चर कॉलेज के लिए भवन की भी तलाश कर ली गई। विधायक श्री गौड़ ने बताया कि आज कॉलेज के लिए काउंसलिंग का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है। 60 विद्यार्थियों को कॉलेज में एडमिशन दिया गया है।
उन्होंने बताया कि जिला कृषि प्रधान है और 1960 से एग्रीकल्चर कॉलेज की मांग हो रही थी। इसको गहलोत सरकार ने उनकी मांग पर पूर्ण किया है। श्री गौड़ ने यह भी बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए भी डीपीआर बनाने वाली कंपनी के अधिकारियों ने आरक्षित भूमि का अवलोकन कर अपना कार्य आरंभ कर दिया है और शीघ्र ही यह कार्य भी पूर्ण हो जायेगा। इसके बाद अनुबंध होते ही निर्माण कार्य भी आरंभ हो जायेगा। विधायक के अनुसार शीघ्र ही ऑनलाइन लासेज आरंभ हो जायेंगी। उन्होंने कहा कि आचार संहिता के उपरांत सीएम अशोक गहलोत इस कॉलेज का लोकार्पण भी करेंगे।
- मेरा पूरा जीवन श्रीगंगानगर के लिये समर्पित-
विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि मेरा एक-एक पल ओर पूरा जीवन श्रीगंगानगर के लिये समर्पित हैं ओर मेरा एकमात्र लक्ष्य श्रीगंगानगर में विकास कराना हैं। चाहे वह गांवों से लेकर शहर तक में अधूरे पड़े विकास कार्यो को गति देने से लेकर कृषि महाविद्यालय की स्वीकृति हो या चाहे मेडि़कल कॉलेज का निर्माण हो। इसके लिये मैं पूरी तरह से कार्य में लगा हुआ हूं।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे