Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मानवता समूह'' ने पुलिस के साथ मिलकर 7 लाख रूपए के राशन किट किए तैयार, जरूरतमंदों को बांटना किया शुरू - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 16 May 2021

मानवता समूह'' ने पुलिस के साथ मिलकर 7 लाख रूपए के राशन किट किए तैयार, जरूरतमंदों को बांटना किया शुरू

 मानवता समूह'' ने पुलिस के साथ मिलकर 7 लाख रूपए के राशन किट किए तैयार, जरूरतमंदों को बांटना किया शुरू

पुलिस के बीट कांस्टेबल ही जरूरतमंदों को करते हैं चिन्हित 
किसी जरूरतमंद को राशन किट की जरूरत हो तो वो पुलिस कंट्रोल रूम नंबर- 01552-261105 पर करे संपर्क

हनुमानगढ़, । कोरोना महामारी की पहली लहर में जहां माननीय मुख्यमंत्री के कोई भूखा ना सोए के आह्वान पर जिले भर में प्रतिदिन जहां हजारों लोगों को राशन किट उपलब्ध करवाई गई और जिले भर में जरूरतमंदों को भूखा नहीं सोने दिया गया। वहीें कोरोना की दूसरी लहर में भी समाज के भामाशाह, समाजसेवी आगे आ रहे हैं। खास बात ये कि इस बार कुछ समाजसेवियों ने गुप्तदान देकर ''मानवता समूह'' का गठन कर पुलिस के सहयोग से जरूरतमंदों को राशन किट बांटना शुरू किया है। नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि कोरोना महामारी के  चलते कुछ परिवारों पर रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। जिसके मद्येनजर हनुमानगढ़ के दानदाताओं एवं पुलिस के सहयोग से एक मानवता समूह ( Humanity Group) बनाकर ऐसे परिवारों को चौदह दिनों के लिए सूखा राशन वितरण करने का कार्य किया जा रहा है। इसमें किसी व्यक्ति का नाम या चेहरा नहीं है सभी ने गुप्तदान किया है एवं कार्यकर्ता का भी नाम या फोटो नहीं है।
                     जरूरतमंद पात्र परिवारों को चिहिन्त करने का कार्य पुलिस के सहयोग से किया जा रहा है एवं सूची बनाकर उनके घर पर राशन पहुंचाया जा रहा है जिसमें पुलिस की मदद ली जा रही है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे एवं अव्यवस्था नहीं फैले। इसमें अभी तक कुल करीब सात लाख रूपये इकट्ठे हुए हैं जिनका राशन वितरण शुरू किया जा चुका है। 
                      इस कार्य में कोई दानदाता सहयोग करना चाहे तो 01552-261105 पुलिस कंट्रोल रूम, 9314499999, 9214467670, 9413433344 नम्बरों पर सम्पर्क कर सकता है। साथ ही ऐसे परिवार जिन्हें चिहिन्त नहीं कर पाए हैं एवं उन्हें राशन की जरूरत है तो वे 01552-261105 पुलिस कंट्रोल रूम में  सम्पर्क करके मदद मांग सकते हैं। समूह के सदस्य बताते हैं कि हम इन परिवारों को यथासंभव  जल्द से जल्द मदद पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे