Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अब तक 35 हजार से अधिक बुजुर्गों ने लगवाई कोविड टीके की प्रथम डोज - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 16 March 2021

अब तक 35 हजार से अधिक बुजुर्गों ने लगवाई कोविड टीके की प्रथम डोज

हनुमानगढ़। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 वैक्सीनेशन के पहले और दूसरे चरण के बाद अब तीसरा चरण के तहत टीकाकरण जारी है, जिसमें बुजुर्ग कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए पहुंच रहे हैं। आज जिले के 81 उपस्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन शुरू किया गया ताकि बुजुर्गों को अपने नजदीकी चिकित्सा केन्द्र पर टीकाकरण करवा सकें। गत दिनों की भांति आज अधिक संख्या में बुजुर्गों ने टीकाकरण करवाया।

सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन लगवाने में हनुमानगढ़ के बुजुर्ग भी पीछे नहीं रहना चाहते। आज मंगलवार को बुजुर्गों ने उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर जाकर कोरोना का मंगल टीका लगवाया। बुजुर्गों ने हर तरह की भ्रंातियों पर विराम लगाकर उत्साह के साथ कोविड वैक्सीनेशन करवाया। जिले में 90 से 100 वर्ष तक के वरिष्ठ नागरिकों ने आज वैक्सीनेशन करवाया है। बुजुर्ग न केवल वैक्सीनेशन करवा रहे हैं, बल्कि अन्य लोगों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज जिले में तीसरे चरण में 7862 बुजुर्गों ने कोविड वैक्सीन लगवाई। तीसरे चरण में अब तक 35075 बुजुर्गों ने प्रथम डोज लगवा ली है। वैक्सीन लगवाने के दौरान बुजुर्ग काफी उत्साहित नजर आए। बुजुर्गों को वैक्सीनेशन लगाने के निर्धारित नियमों के तहत 30 मिनट तक चिकित्सक की देखरेख में ऑब्जर्वेशन के लिए अलग रूम में रख गया, जिसमें बुजुर्ग अपना अनुभव भी साझा करते नजर आए।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे