Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Hanumangarh : दुधमुंही बच्ची से छीना मां का साया : मोटरसाइकिल की मांग ने ले ली विवाहिता की जान,पति राउंडअप जांच जारी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 13 March 2022

Hanumangarh : दुधमुंही बच्ची से छीना मां का साया : मोटरसाइकिल की मांग ने ले ली विवाहिता की जान,पति राउंडअप जांच जारी

कंटेंट:- कुलदीप शर्मा
हनुमानगढ़। गोलूवाला की सिहागान पंचायत में संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत का मामला दहेज हत्या में बदल गया है। कल मृतका सविना पत्नी नूर मोहम्मद निवासी गोलूवाला सिहागान का शव घर मे ही बनी पानी की डिग्गी में तैरता हुआ मिला था। पुलिस ने सरपंच व ग्रामीणों के सहयोग से शव को बाहर निकाल सरकारी अस्पताल पहुंचाया था। जहां डॉक्टरों ने विवाहिता को मृत घोषित कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा कर मृतका के परिजनों को सूचित किया। मृतका के परिजनों ने थाने पहुंच दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया जिसकी जांच हनुमानगढ़ सीओ सिटी प्रशांत कौशिक कर रहे है। 

मृतका ने नोहर में दर्ज करवाया था दहेज का मुकदमा
---------
मृतका सविना व उसके परिजनों ने नोहर थाने में भी दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया था। जिसके बाद मृतका के ससुराल पक्ष ने पंचायती से राजीनामा कर वापिस गलती नहीं करने का वादा किया था। जिसके बाद बिरकाली निवासी उनके परिजनों ने ससुराल पक्ष की बातों पर भरोसा करके वापिस भेजने की हामी भर ली थी। मृतका के ससुराल वापिस लौटने के बाद फिर से ससुराल पक्ष ने परेशान करना शुरू किया तो ये घटना घट गई। फिलहाल पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच में जुट गई है।

दुधमुंही बच्ची से छीन गया मां का साया
-------–----
मृतका सविना की शादी आज से करीबन डेढ़ साल पहले गोलूवाला सिहागान निवासी नूर मोहम्मद पुत्र रमोजी से हुई थी। शादी के बाद सविना के एक बच्ची भी पैदा हुई जो अभी 6-7 माह की ही बताई जा रही है। दुधमुंही बच्ची के सिर से अचानक मां का साया छीन गया। बच्ची का अब अपनी मां के बिना रो-रो कर बुरा हाल है। 

मोटरसाइकिल की कर रहे थे मांग
----------
 जांच अधिकारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि पप्पू पुत्र गुलाब खान निवासी बिरकाली मंडी नोहर ने गोलूवाला थाने में अपनी पुत्री को दहेज की मांग को लेकर डिग्गी में गिरा कर हत्या करने का मामला दर्ज करवाया है। सीओ कौशिक ने बताया कि मामले में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है। जांच अधिकारी कौशिक ने बताया कि मृतका के परिजनों ने रिपोर्ट में ससुराल पक्ष द्वारा मोटरसाइकिल की मांग का भी आरोप लगाया है। दहेज के रूप में ओर क्या-क्या वस्तुओं या पैसों की मांग की गई है। उसका जांच के बाद ही पता लग पायेगा। 

पुलिस ने पति को किया राउंडअप
---------
जांच अधिकारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि मामले की गम्भीरता को देखते हुए पति को देर शाम राउंडअप कर लिया गया है। आज उससे पूछताछ की जाएगी जिसके बाद ही आगे कुछ बताया जा सकता है। लेकिन कौशिक ने ये भी बताया कि इसको राउंडअप करने का मुख्य आधार पहले से ही इसके खिलाफ नोहर थाने में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज होना भी है। जिससे प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हुआ है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए परेशान करते रहे होंगे। फिलहाल जांच जारी है। 

एक गलतफहमी ने कटवाया एसपी कार्यालय तक चक्कर
-----------
गोलूवाला पुलिस महिला शव का घर मे बनी डिग्गी में तैरने की सूचना मिलते ही तुंरत पहुंच गयी और सरपंच पति जगदीश सारस्वत व ग्रामीणों की मौजूदगी में शव को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। जहां पर विवाहिता को मृत घोषित कर दिया। बिरकाली निवासी मृतका के परिजनों के पहुंचने पर किसी ने उन्हें कहा की आप एसपी कार्यालय चले जाओ आपकी बात जल्दी सुनी जाएगी। जिसके चलते परिजन पुलिस को बिना बताए एसपी कार्यालय पहुंच गए। इधर पुलिस शव को मोर्चरी रूम में रखवा कर पति को राउंडअप कर चुकी थी। पुलिस परिजनों द्वारा रिपोर्ट देने का इंतजार कर रही थी लेकिन एक गलतफहमी के चलते परिजन गोलूवाला से सीधा एसपी कार्यालय पहुंच गए। बाद में सीओ सिटी प्रशांत कौशिक की समझाइश के बाद परिजन गोलूवाला थाना पहुंचे वहां मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई में पुलिस देर रात्रि 9 बजे तक जुटी रही। बाद में परिजनों ने शव को ले जाने की हामी भरते हुए मृतका का शव लेकर अपने गांव बिरकाली को रवाना हो गए।

कंटेंट:-कुलदीप शर्मा

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे