Advertisement

Advertisement

Hanumangarh : खेत में बनी ढाणी से चोरों ने किए हाथ साफ : 15 तौला सोना-चांदी आभूषण व 2 लाख नगदी ले उड़े चोर

कंटेंट- कुलदीप शर्मा
हनुमानगढ़। खेत मे बनी ढाणी में से लाखों की नगदी व सोने-चांदी के आभूषण 2 अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर ले जाने का मामला सामने आया है। जांच अधिकारी एसआई हरबंश लाल ने बताया कि रावतसर थाने में चक 9 एएम ढाणी निवासी राजेन्द्र कुमार पुत्र श्रीराम गोंसाई ने थाने में पहुंच कर रिपोर्ट दी कि 2 अज्ञात चोर उनके घर से करीबन 2 लाख पांच हजार की नकदी व 15 तौला सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है।

छत से कूद भागे थे चोर
------
थाने में दर्ज मुकदमे की माने तो परिवादी राजेन्द्र कुमार ने पुलिस को बताया कि 11 तारीख की मध्यरात्रि वो अपने लड़के व पड़ौसी मजदूर के साथ खेत मे पानी लगा रहे थे। इस दौरान लड़के के पेट में दर्द हुआ तो वो खेत मे बनी ढाणी पहुंचा तो 2 अज्ञात जने मेरे घर की छत से छलांग लगाकर भाग गए। जब मैने उनका पीछा किया तो वो रात्रि का फायदा उठा कर रफ्फूचक्कर हो गए। उसके बाद मेने घर वालो को जगाया तो घर से 15 तौला सोना-चांदी के बने आभूषण व 2 लाख पांच हजार नकदी गायब मिले। जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया।

चोर नकदी व सोने-चांदी पर कर गए हाथ साफ
------
जांच अधिकारी एसआई हरबंशलाल ने बताया की परिवादी राजेन्द्र कुमार ने खुद के घर से 15 तौला सोना-चांदी जिनमे 1 हार, 2 झुमके, 7 अंगूठी, मंगलसूत्र, कंठी, एक टिका, 1 जोड़ी टॉप्स, नोजपिन और 1 जोड़ी चांदी की पाजेब चोरी होने की बात बताई है। वहीं पुलिस ने बताया कि परिवादी इसके साथ ही अलमारी में रखे 2 लाख 5 हजार नगदी भी चोरी होने की बात बताई है। जांच अधिकारी एसआई हरबंशलाल बोले कि पुलिस रात्रि 12 बज के 30 मिनट पर ही घटना स्थल पर पहुंच गई थी।

पुलिस ढाणी-ढाणी खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज
-------
जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। मामले को लेकर कुछ संदेह जरूर है लेकिन वो फिलहाल आस-पास की ढाणियों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। पुलिस ने मौके पर मौका मुआयना कर अपनी जांच शुरू कर दी है। सूत्रों की माने तो पुलिस को परिवादी कई बार अलग-अलग बाते बता चुका है जिसको लेकर पुलिस खुद इस मामले को गम्भीरता से ले रही है।

अपने दोनो बेटो के साथ ढाणी में रहता है राजेन्द्र कुमार
-------
रावतसर के पास 9एएम की रोही स्थित खेत मे बनी ढाणी में सुरेंद्र कुमार अपने दो बेटों के साथ रह रहा है। राजेन्द्र कुमार खेती का कार्य करता है। राजेन्द्र कुमार के दो पुत्र-पुत्रवधु,खुद व उसकी मां ढाणी में रहते हैं। घटना के समय एक पुत्रवधु मायके गयी हुई थी तो एक पुत्र-पुत्रवधु ढाणी में बने चौबारे पर सो रहे थे। उसकी मां भी बाहर के बने कमरे में सो रही थी। एक पुत्र व मजदूर खेत मे पानी लगा रहे थे। खुद को भी उनके साथ ही होना बताया है। चोर घर मे पड़ी अलमारी में से सोने-चांदी के आभूषण सहित नगदी चोरी कर फरार हो गए।

कंटेंट-कुलदीप शर्मा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement