Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सीआरपीएफ और माओवादियों की में मुठभेड़,चार माओवादी किये ढेर - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 26 February 2018

सीआरपीएफ और माओवादियों की में मुठभेड़,चार माओवादी किये ढेर

Demo Photo

नेशनल । सोमवार दिनांक 26 फरवरी को  तकरीबन 08:50 बजे पलामू ज़िला के छतरपुर थाना  के तारुदाग गाँव में मलंगा पहाड़ के पास सीआरपीएफ के 134वी बटालियन के टीम के साथ माओ राकेश भुइयां के दस्ता के साथ भीषण मुठभेड़ हुई। माओ राकेश भुइयां का लगभग 20 लोगों के दस्ता के साथ तारुदाग गाँव के मलंगा पहाड़ के आस-पास के इलाके में होने की गुप्त सूचना पर सीआरपीएफ की 134वी बटालियन राज्य पुलिस की एक टीम के साथ पूरे इलाके की घेराबंदी कर आज सुबह जब सर्च अभियान चला रहे थे तभी माओवादियों का दस्ता ने सीआरपीएफ टीम पर हमला कर दिया। सीआरपीएफ की टीम ने भी जवाबी कार्यवाही किया। 

इसके अलावा 08 हथियार भी पकड़ा गया था। जिसके पश्चात संजय आनंद लाठकर, पुलिस महानिरीक्षक, सीआरपीएफ ने घटना स्थल का दौरा किया और वहां मौजूद जवानों को अभिप्रेरित किया और उन्हें बताया कि यह सही वक्त है कि मध्य जोन से नक्सलियो को पूरी तरह से समाप्त किया जा सकता है। संजय आनंद लाठकर, पुलिस महानिरीक्षक, सीआरपीएफ के लगातार मार्गदर्शन का यह परिणाम है कि पिछले 18 दिन के अंतराल पर माओ राकेश भुइयां का दस्ता जोकि मध्य जोन का एक महत्वपूर्ण दस्ता है, के साथ दो मुठभेड़ हुए। जिसने निश्चित तौर  पर माओवादियों के मध्य जोन की कमर तोड़ दी है।

20 मिनट तक चले भीषण मुठभेड़ के पश्चात सीआरपीएफ टीम को भारी पड़ता देख माओवादी घटना स्थल से भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में 02 पुरुष माओवादी एवं 02 महिला माओवादी का मृत शरीर की बरामदगी हुई। जिसकी पहचान सब जोनल कमांडर राकेश भुइयां तथा लल्लू यादव, रूबी कुमारी एवं रिंकी कुमारी सभी दस्ता सदस्य के रूप में हुई है। इसके अलावा सर्च के दौरान 02 एसएलआर राइफल, 05 मैगज़ीन, 219 राउंड, 08 मोबाइल, बड़ी मात्रा में पिट्ठू, वर्दी, नक्सल साहित्य एवं खाने-पीने का सामान की भी बरामदगी हुई। उल्लेखनीय है कि 08 फरवरी को भी पलामू जिला के झुंझु गाँव के पास 134 बटालियन सीआरपीएफ के टीम के साथ माओ राकेश भुइयां के दस्ता का मुठभेड़ हुआ था। जिसमे दो माओवादी मारा गया था एवं 01 महिला माओवादी घायल अवस्था मे पकड़ी गई थी।


No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे