Advertisement

Advertisement

ये क्या सचिन ने अपनी बायोग्राफिकल फिल्म लिए ले डाले इतने करोड़ रूपये



खैल न्यूज़ । सचिन क्रिकेट की दुनिया के भगवान् कहलवाए जाते हैं इसमे कोई दो-राय नहीं हैं लेकिन क्या कभी देश-वासियों ने सोचा था सचिन फ़िल्मी दुनिया में भी अपना नाम कमाएंगे . सचिन तेंडुलकर की बायोग्राफिकल फिल्म 'सचिन अ बिलियन ड्रीम्स' बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने पहले वीकेंड 27.8 करोड़ रुपए की कमाई की है. फिल्म के सभी वर्जनों ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शुक्रवार को 8.4 करोड़, शनिवार को 9.2 करोड़ और रविवार को 10.2 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया.


अगर गौर किया जाए तो सचिन की रिलीज के वक्त कोई फिल्म आसपास नहीं है, जिसकी वजह से 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' का किसी और फिल्म से कोई कॉम्पटीशन नहीं है. 'हाफ गर्लफ्रेंड' की कमाई भी अब लगभग रुक चुकी है. अब सचिन की फिल्म का कॉम्पटीशन जॉनी डेप की फिल्म 'पाईरेट्स ऑफ कैरिबियन' से है, जिसने पहले दिन 4.25 करोड़ रुपए की कमाई की है.

सचिन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है, लेकिन इस फिल्म के लिए सचिन कितने पैसे मिले हैं इस बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया गया है. डीएनए में छपी एक खबर के मुताबिक, सचिन को इस फिल्म के लिए करीब 40 करोड़ रुपए दिए गए हैं. 

प्रोडक्शन टीम के एक सूत्र का कहना है कि इस फिल्म के लिए उन्हें 40 करोड़ के करीब मिले हैं. उन्होंने कहा उन्हें 40 करोड़ तो नहीं लेकिन 35 से 38 करोड़ के करीब इस फिल्म लिए मिले हैं. अगर आप इस डॉक्यूमेंट्री ​फिल्म के ​बजट की बात करें तो इसका एवरेज बजट एक हिन्दी फीचर फिल्म के बराबर है. सचिन की इस बायोपिक में डॉक्यूमेंट्री ड्रामा ज्यादा है.


फिल्म 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' में मास्टर ब्लास्टर के बचपन से लेकर उनके मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में किए गए इंटरनेश्नल क्रिकेट से रिटायरमेंट तक की पूरी कहानी को बखूबी दर्शाया गया है. इस फिल्म में कोई भी एक्टर मुख्य भूमिका नहीं निभा रहा. यह एक डाक्यूमेंट्री फिल्म है.

फिल्म को भारत में 2400 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया और विदेशों में इसे 400 स्क्रीन्स मिली है.


बता दें कि 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' महेंद्र सिंह धोनी पर बनी बायोपिक थी, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत, धोनी की भूमिका में नजर आए थे. लेकिन 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' एक डॉक्यूमेंट्री है और इसमें कोई मेन हीरो नहीं है.
वही सचिन के इस फ़िल्मी अंदाज़ ने सबको थोडा अचम्भित तो बहुत किया हैं लेकिन समय का पता नहीं चलता हैं कौन कहाँ कब पहुँच जाता हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement