Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India हनुमानगढ़:-गौशालाओं को मिलने वाले 18 करोड़ 20 लाख के अनुदान का किया अनुमोदन - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 14 March 2018

हनुमानगढ़:-गौशालाओं को मिलने वाले 18 करोड़ 20 लाख के अनुदान का किया अनुमोदन


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,हनुमानगढ़। जिले की 143 गौशालाओं व कांजी हाउस को 90 दिन का मिलने वाला 18 करोड़ 20 लाख के अनुदान का मंगलवार को एडीएम श्री प्रकाश चौधरी की अध्यक्षता में हुई जिला गोपालन समिति की बैठक में सर्वसम्मति से अनुमोदन कर दिया गया। पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ अमीलाल सहारण ने बताया कि गौसंवर्धन संरक्षण निधि नियम 2016 के अंतर्गत इस वर्ष जिले की पंजीकृत 143 गौशालों और कांजी हाउस को 90 दिवस का अनुदान दिया जाना है।

 इसको लेकर मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट में जिला गोपालन समिति की बैठक हुई जिसमें गौसंर्धन नियमों के मुताबिक पात्र पाई गई कुल 143 पंजीकृत गौशालों व कांजी हाउस को कुल 18 करोड़ 20 लाख का अनुदान दिए जाने का अनुमोदन किया गया। अनुदान की राशि इन सभी 143 गौशालों के खातों में इसी वित्तीय वर्ष में ऑनलाइन ही जमा करवा दी जाएगी। वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ अनिल धरेन्द्र ने बतााय कि अनुदान के तहत गौशालों में बड़े पशु के लिए 32 रूपए व छोटे पशु के लिए 16 रूपए अनुदान के लिए स्वीकृत है। लिहाजा जिले के कुल 72 हजार 450 गौवंश के लिए कुल 18 करोड़ 20 लाख रूपए अनुदान के रूप में दिए जाने प्रस्तावित हैॆं। 

बैठक में ए़डीएम प्रकाश चौधरी के अलावा सीईओ जिला परिषद गोपाल राम बिरदा, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ अमीलाल सहारण,उपनिदेशक कृषि जयनारायण बेनीवाल, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, कोष कार्यालय के एटीओ मनोहर लाल जोशी, वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ अनिल धरेन्द्र, एसपीसीए के कार्यकारी सचिव दलीप वर्मा उपस्थित थे।  

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे