हनुमानगढ़:- अपराधों की रोकथाम को लेकर अर्न्तराज्यीय पुलिस बैठक - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 29 May 2018

हनुमानगढ़:- अपराधों की रोकथाम को लेकर अर्न्तराज्यीय पुलिस बैठक


हनुमानगढ 29 मई। पुलिस विभाग की अर्न्तराज्यीय बैठक मंगलवार को कलेक्टर सभाकक्ष में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एटीएस एवं एसओजी राजस्थान उमेश मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में शराब एवं नशीले पदार्थ एवं अवैध हथियारों की तस्करी, अर्न्तराज्यीय सीमा अपराध, वाहन चोरी, वाहन तस्करी के बारे में चर्चा की गई। जिस पर बैठक में शामिल पुलिस अधिकारीगणों द्वारा उक्त गतिविधियों को रोके जाने के बारे में सुझाव साझा किये गये। साथ ही बैैठक में अधिकारीगणों द्वारा राज्यों में हो रही गेैंगवार के बढते अपराधों के बारे में भी चर्चा की गई व उन्हें रोकने के उपायों के बारे में विचार विमर्श किया गया और वर्तमान में बढ़ रहे अपराधों को रोकने हेतु आधुनिक तकनीक के माध्यम से संयुक्त नाका पर एचडी कैमरों की व्यवस्था कर अपराधों से निपटने के प्रयास किये जाने के बारे में जोर दिया गया। इसके  अलावा सौशल मीडिया के माध्यम से भी अपराधियों पर नकेल कसे जाने हेतु चर्चा की गई।

अपराधियों द्वारा अपराध में फर्जी सिम के इस्तेमाल पर रोक लगाये जाने हेतु सिम डीलरों पर सख्त कार्यवाही किये जाने हेतु विचार विमर्श किया गया है और उनके खिलाफ अपराध सिद्ध होने पर सिम डीलरों संस्थान व उनके मालिको के नाम सोशल मीडिया के माध्यम से उजागर किये जाने पर भी जोर दिया गया ताकि आमजन उक्त सिम डीलरों से बच सके।

इसके अलावा पुलिस विभाग में आन्तरिक सांजस्य को बढावा दिये जाने पर भी जोर दिया गया एवं कारागृहों में चल रही अवैध गतिविधियों पर रोक लगाये जाने के बारें में अध्यक्ष महोदय द्वारा आवश्यक निर्देश दिये गये। अपराधियों द्वारा होस्टलों, होटलों को भी अपराध का माध्यम बनाया जाता है।

बैठक में पंजाब राज्य से उपमहानिरीक्षक इटंेलीजेंस (ओसीसीयू पंजाब), बठिण्डा, फाजिल्का, मुक्तसर एवं फिरोजपुर के एसपी, हरियाणा के सिरसा, भिवानी एवं हिसार के एसपी, राजस्थान से चूरू, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिले के एसपी भी उपस्थित थे।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे