Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अमेरिकी प्रतिबंध से बौखलाया चीन,अमेर‍िकी राजदूत को क‍िया तलब - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 23 September 2018

अमेरिकी प्रतिबंध से बौखलाया चीन,अमेर‍िकी राजदूत को क‍िया तलब


नई द‍िल्‍ली(जी.एन.एस) व्‍यापार में बढ़ते तनाव के बीच चीन ने भी अमेर‍िका के प्रत‍ि अपने तेवर सख्‍त कर लिए हैं। चीन ने अमेरिकी राजदूत टेरी ब्रांस्‍टैंड और नौसेना प्रमुख को तलब किया है। अमेरिका ने चीन की कई कंपनियों पर रूस से हथियार खरीदने पर प्रत‍िबंध लगा रखा है इसके विरोध में इन्‍हें तलब किया गया है। साउथ चीन मॉर्निग पोस्‍ट की सूचना से मिली जानकारी के तहत बीजिंग में होने वाली तीन दिवसीय द्व‍िपक्षीय वार्ता भी स्‍थगित कर दी गई है। अमेरिका चीन पर लगे प्रत‍िबंध को वापस नहीं लेता है तो चीन ने आगे भी सख्‍त कार्रवाई की चेतावनी दी है। चीन की सरकार ने अमेरिका को अपनी गलती सही करते हुए उसमें सुधार लाने के साथ ही प्रत‍िबंध हटाने को कहा है।
Source Report Exclusive
क‍ि चीन ने रूस से एस 400 विमान खरीदने की स्वीकृति दी है, जिसके बाद गुरुवार को अमेरिका ने चीन के केंद्रीय सैन्‍य आयोग के उपकरण व‍िकास विभाग और उसके निदेशक ली शांगफू पर अपने सीएएटीएसए एक्‍ट के उल्‍लंघन करने के आरोप में आपत्‍ति‍ जताई है। इसके बाद ही चीन के रक्षा मंत्री ने इस प्रतिबंध पर आपत्‍ति‍ जताते हुए इस पर सख्‍त विरोध दर्ज कराया है। चीन के मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि चीनी सैन्य नेतृत्व ने पहले से अमेरिकी के इस पक्ष का विरोध किया है।
Source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे