Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ऑस्ट्रेलिया दौरा ही नहीं लेकिन कोई भी विदेशी दौरा आसान नहीं होता : भुवी - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 18 October 2018

ऑस्ट्रेलिया दौरा ही नहीं लेकिन कोई भी विदेशी दौरा आसान नहीं होता : भुवी



मुंबई(जी.एन.एस) भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज की मेजबानी कर रही है। दो मैच की टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है और अब 21 अक्टूबर से वनडे और टी20 मैच की सीरीज शुरू होगी। इसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। वहां चार मैच की सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड में छह दिसंबर से खेला जाएगा। दाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई दौरा चुनौतीपूर्ण होगा, भले ही उन्हें डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ की सेवाएं नहीं मिलेंगी। भुवी ने कहा कि वैसे भी कोई भी विदेशी दौरा आसान नहीं होता। इसका कारण है कि जब आप अपने देश के बाहर खेलते हो तो आपको कुछ निश्चित परिस्थितियों के अनुरूप ढलने की जरूरत पड़ती है।

Source Report Exclusive
गेंदबाजों के लिए यह आसान नहीं होता क्योंकि इन दिनों गेंद में ज्यादा मूवमेंट नहीं होता। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास पिछले कई सालों से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे वार्नर और स्मिथ नहीं रहेंगे, लेकिन उनके स्थान पर अन्य बल्लेबाज हैं और ऐसा नहीं है कि वे अच्छे नहीं हैं। उनके लिए जानी-पहचानी परिस्थितियां होंगी। हमारे लिए कहूं तो अगर वे दोनों स्टार बल्लेबाज टीम में होते हैं तो यह चुनौती होती और वे टीम में नहीं हैं तो भी यह एक चुनौती है।



अगर वहां जीतना आसान होता तो हम बीते समय में भी हमेशा सीरीज अपने नाम करते। वहां अभ्यास मैचों में हमारी तैयारी भी मायने रखेगी। भुवी को इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैच की सीरीज के शुरुआती दो वनडे के लिए भी आराम दिया गया है। 28 वर्षीय भुवी अब तक 21 टेस्ट में 63, 92 वनडे में 96 और 29 टी20 मैच में 29 विकेट ले चुके हैं। साथ ही उनके खाते में टेस्ट में तीन और वनडे में एक अर्धशतक भी है।

Source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे