Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मक्कासर में बरसात से मकानों के अंदर पानी घुसने से आई दरारे, टेंकरो से निकाला पानी,सरपंच पर मढ़ा आरोप! - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 27 July 2019

मक्कासर में बरसात से मकानों के अंदर पानी घुसने से आई दरारे, टेंकरो से निकाला पानी,सरपंच पर मढ़ा आरोप!

हनुमानगढ़।(कुलदीप शर्मा) गुरुवार रात भर हुई तेज बरसात से नजदीकी गांव मक्कासर में कई जनों के घरों में पानी घुस गया। मक्कासर के वार्ड नम्बर 2 बाजीगर मोहल्ला में रात भर चली भारी बरसात के चलते वार्ड वासियों का काफी नुकसान हुआ है। सुबह होते ही रिमझिम बरसात के अंदर ही वार्ड वासियों ने टैंकरों की मदद से अपने घरों से पानी निकाला। वार्ड नम्बर 2 के कई घरों में अंदर तक पानी जाने से घर मे रखे गेंहू की बोरिया भीग गयी तो वहीं कई जनों के मकान भी भारी बरसात के चलते नीचे धंस गए।

 बरसात से कई घरों में बने शौचालय भी नीचे धंस गए। मक्कासर के वार्ड 2 निवासियों का आरोप है कि गांव के सरपंच ने जान बूझकर ग्रामीणों को परेशान करने के लिए सड़क का लेवल घरों के लेवल से ऊपर रखा ताकि गरीब लोगों के घरों में पानी चला जाये और वे उजड़ जाए। मक्कासर निवासी मनीष गोदारा ने बताया कि सड़क बनाते समय लेवल का ध्यान नहीं रखा गया जिसके चलते वार्ड वासियो के घरों में पानी घुस गया और उनका आज जो नुकसान हुआ है उसका जिम्मेदार सरपंच है। मनीष गोदारा ने ये भी कहा कि अगर सरपंच चाहता तो इन घरों के लेवल को देखते हुए सड़क का निर्माण किया जा सकता था। कामरेड बलदेव ने बताया कि सरपंच को सड़क बनने के दौरान कहा गया था कि आप सड़क नीचे कर दो ताकि बरसात के दिनों में ग्रामीणों का नुकसान नजे हो लेकिन ऐसा नहीं किया गया जिसके चलते आज वार्डवासियों को नुकसान उठाकर इस सड़क निर्माण का खामियाजा भुगतना पड़ा है।

 वार्डवासियों ने कहा कि अगर हमारी समस्या को जल्द ही सरपंच व प्रसासन ने नहीं सुनी तो हम आगे कदम उठाने को मजबूर हो जाएंगे। ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच ने अभी तक भी हमारे पास आकर नहीं पूछा है कि आपका कितना नुकसान हुआ है।  वार्ड नम्बर 2 बाजीगर मोहल्ला में वार्डवासियों ने इस सम्बंध में सरपंच के खिलाफ जमकर नारेबाजी की साथ ही सपनी समस्याओं को लेकर मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान मनीष गोदारा, कॉमरेड बलदेव मक्कासर, हेमाराम, शेराराम, लेखराम, सरदूल, जोगेंद्र, सरजीत बाजीगर, रांझा, हंसा बाजीगर, बिंदर बाजीगर, पम्मी बाजीगर सहित अनेकों वार्डवासी मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे