Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राज्य सरकार ने सिंचाई पानी चोरी रोकने के लिए अलग से पुलिस थाना खोलने की जारी की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति। - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 4 June 2021

राज्य सरकार ने सिंचाई पानी चोरी रोकने के लिए अलग से पुलिस थाना खोलने की जारी की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति।

 राज्य सरकार ने सिंचाई पानी चोरी रोकने के लिए अलग से पुलिस थाना खोलने की जारी की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति।


हनुमानगढ़,। क्षेत्र में वर्षों से चली आ रही सिंचाई पानी चोरी की समस्या का अब स्थाई समाधान होगा । राज्य सरकार ने सिंचाई पानी चोरी रोकने के लिए अलग से पुलिस थाना खोलने की स्वीकृति जारी कर दी है। उक्त पुलिस थाना शुरू होने के बाद सिंचाई पानी चोरी पर प्रभावी अंकुश लगेगा। संभवत यह पुलिस थाना राजस्थान का ऐसा पहला पुलिस थाना होगा जो सिंचाई पानी चोरी रोकने के लिए कार्य करेगा। संयुक्त शासन सचिव गृह श्री रामनिवास  मेहता ने नोहर में खुलने वाले नए सिंचाई पुलिस थाना के लिए नवीन पद एवं संसाधनों के लिए प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है।

सिचांई पुलिस थाना खुलने को हरी झंडी मिलने के बाद क्षेत्र के किसानों में खुशी की लहर है किसानों ने बताया कि दशकों से चली आ रही सिंचाई पानी चोरी की घटनाएं अब पूर्णता रुकेगी और किसानों को उनके हिस्से का सिंचाई पानी टेल तक मिलेगा। किसानों ने इसे ऐतिहासिक कार्य बताते हुए राज्य के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत व नोहर विधायक श्री अमित चाचाण का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि विधायक श्री अमित चाचाण के लगातार प्रयासों के बाद ही यह संभव हो पाया है किसानों के अनुसार पहली बार किसी जनप्रतिनिधि ने सिंचाई पानी चोरी के मामले को इतना गंभीरता से लेते हुए सिंचाई पानी चोरी रोकने के लिए कार्य किए है । विदित रहे कि विधायक श्री अमित चाचाण नोहर में अलग से सिंचाई पुलिस थाना खुलवाने के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे ।विधायक ने विधानसभा में आवाज उठाने के अलावा मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से व्यक्तिगत रूप से मिलकर इस संबंध में उन्हें संपूर्ण पत्रावली सौंपी थी।

नोहर विधायक श्री अमित चाचाण ने बताया कि विधायक बनने के बाद उनका हर दिन हर समय यही प्रयास रहा कि क्षेत्र के किसानों को उनके हिस्से का पूरा सिचांई पानी मिले।। क्षेत्र के किसानों को उनके हिस्से का पूरा पानी दिलाने के लिए विधायक अमित चाचाण लगातार 7 दिनों तक दिन रात नहर किनारे तंबू लगाकर पानी की निगरानी कर चुके हैं। सरकार के प्रत्येक प्लेटफार्म पर सिंचाई पानी चोरी का मामला उठाया। विधायक श्री अमित चाचाण ने बताया कि चुनाव के समय जनता से किया गया एक एक वायदा पूरा किया जा रहा है। 

इन परियोजनाओं से होती है सिंचाई


नोहर भादरा क्षेत्र में नोहर सिंचाई परियजना, अमरसिंह ब्रांच प्रणाली, सिधमुख परियोजना से होती है

नए पुलिस थाना में 60 का रहेगा जाब्ता

नव स्वीकृत सिंचाई पुलिस थाना में एक सीआई के अलावा 5 एसआई, 6 एएसआई, 8 कांस्टेबल के अलावा 40 कांस्टेबल के पद स्वीकृत किए गए हैं नव गठित पुलिस थाना में 1जीप व 2 मोटरसाइकिल भी स्वीकृत किए गए हैं

क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक दिन

विभिन्न किसान संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों के अलावा किसानों ने बताया कि अलग से सिंचाई पुलिस थाना खुलना क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक है उन्होंने बताया कि सिंचाई पानी चोरी रोकने से किसानों की आय बढ़ेगी ओर साथ ही किसानों को उनके हिस्से का पूरा पानी मिल सकेगा।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे