Advertisement

Advertisement

डिस्ट्रिक टैलीकॉम कमेटी की प्रथम बैठक आयोजित

श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को दोपहर डिस्ट्रिक्ट टैलीकॉम कमेटी की प्रथम बैठक आयोजित हुई।

इस बैठक में एडीएम प्रशासन भवानी सिंह पंवार सदस्य सचिव तथा अन्य 11 सदस्य मनोनीत किये गये थे, जिनमें यूआईटी सचिव, नगरपरिषद आयुक्त, अधीक्षण अभियंता विधुत, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी सहित अन्य सदस्य भी शामिल हैं। इस बैठक में जिले में टैलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर पर विस्तार से चर्चा की गई। यूआईटी सचिव डॉ. हरितिमा ने ज़िले से संबंधित लम्बित प्रकरणों की जानकारी दी व बताया कि 226 केस पेंडिंग है, जिनकी रिपोर्ट संबंधित एसडीएम से ली जायेगी।
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि सभी सदस्य विचार विमर्श कर व अपने विभाग से संबंधित पेंडेंसी को जल्द निपटायें। उन्होंने नगरपरिषद आयुक्त को नगरपालिकाओं को अपने से संबंधित पेंडेंसीज को निपटाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आमजन से प्राप्त परिवेदनाओं के संबंध में लॉ एण्ड ऑर्डर के साथ समयबद्ध निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि आबादी क्षेत्रा में टावर लगाने, प्रदूषण तथा रेडियेशन से संबंधित समस्याएं यदि लगातार प्राप्त होती हैं तो ऐसी स्थिति में उसका निरीक्षण कर निबटारा किया जाये। जिला कलक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में एसडीएम से पेंडेंसीज की सूचना ली जाये।
अवैध मोबाईल टॉवर्स को सीज़ करने या हटाने के संबंध में ज़िला कलक्टर ने पेंडिंग केसेज़ की जानकारी ली ।
जिओ के अधिकारी श्री ललित शर्मा ने रेडियेशन संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि सभी टेलीकॉम कम्पनीज को ट्राय फिक्स्ड बैण्ड्स पर काम करने के लिये लाईसेंस देती है, जैसे जिओ को शहरी क्षेत्रा में 1800 से 2300 मेगा हर्ट्ज़ पर काम करने की इजाजत मिली हुई है, जिस पर कम्पनी बैण्ड रन करती है, इससे अधिक की परमिशन कम्पनी को नहीं होती व ट्राय द्वारा आवश्यकता पड़ने पर रेडियेशन को चेक करने के लिये भी टीमें भेजी जाती हैं।
उन्होंने बताया कि राज्य में मुख्य सचिव की गाईडलाइन के अनुसार ही मोबाइल टावर लगाने का कार्य किया जा रहा है।
बैठक में न्यास सचिव डॉ. हरितिमा, नगरपरिषद आयुक्त श्री सचिन यादव, एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी श्री सुमन मनोचा, अधीक्षण अभियंता विधुत श्री जे.एस.पन्नू, प्रदूषण नियंत्राण बोर्ड के अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement