रायसिंहनगर:-जन्मदिन पर सफाई अभियान चलाया - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 25 February 2018

रायसिंहनगर:-जन्मदिन पर सफाई अभियान चलाया


रायसिहनगर ।सन्त निरंकारी मण्डल के प्रमुख   स्व. बाबा हरदेव सिंह जी महराज के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर निंरकारी मिशन के सेवादल अनुयायियों ध्दारा सफाई अभियान चलाया गया ।जिसके तहत बाजार में स्थित निंरकारी भवन से लेकर शहर के मुख्य मार्गो , बस अडडे, चिकित्सालय ,मिनी सचिवालय ,रेलवे स्टेशन आदि स्थानों की साफ सफाई की गई। 

चिकित्सालय में सभी सेवादल ईक्ठठा होकर सत्गुरू से सभी के लिए सुख सम्रदि की प्रार्थना की गई। उसके बाद सभी सेवादल भाई बहिनें मुख्य मार्गो से वापिस निरंकारी भवन पहुचें। निरंकारी मिशन के सयोंजक महात्मा मदनलाल जी ने कहा कि आज हूजूर बाबा जी भले ही हमारे बीच शारीरिक रूप से नही है, पर बाबा जी के आदेश -उपदेश सीखलाई युगो युगो तक हमारे साथ रहेगी।

 सेवा , सिमरण, सत्सग ,करने के लिए प्रेरित किया।समाज सेवी संस्था के तहसील सदस्य मनोज कुमार ने कहा कि प्रदूषण अन्दर हो या बाहर दोनों ही हानिकारक है । हमें इन से बचना चाहिए।स्वच्छता का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व है, यदि हम हर वस्तु को साफ सुथरा रखें तो हम अपनी पीढ़ियों को भी बीमारियों से बचा सकते है ।

स्वच्छता हमें रहनें का ढ़ग  सिखाती है । वही पर्यावरण सरक्षंण का संकल्प लिया गया।इस मोके पर निरंकारी मिशन के  सयोंजक महात्मा मदनलाल जी, सेवादल के सचांलक टहल सिंह जी, शिक्षक डी,सी जोइया , जसवन्त सिंह, बाबूलाल सोनी, राजू सिंह, हरप्रीत सिंह, अनेक गण्मान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे