Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जयपुर:-काजीपुरा में गौरव पथ की छह माह में ही उखड़ने लगी सडक़,घटिया निर्माण की खुली पोल - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 28 February 2018

जयपुर:-काजीपुरा में गौरव पथ की छह माह में ही उखड़ने लगी सडक़,घटिया निर्माण की खुली पोल


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,सांभरलेक (सुनील कुमावत)  आदर्श ग्राम पंचायत काजीपुरा में अभी हाल ही 60 लाख की लागत से बने गौरव पथ में ठेकेदार ने राय सरकार को लाखों का चूना लगा दिया है। न तो सही तरीके से ईंटे लगाई गई है और न ही उच्च क्वालिटी की सीमेंट का इस्तेमाल किया गया है जिसके कारण मात्र छह माह में ही गौरव पथ जगह-जगह से टूट गया है और ग्रामीणों के लिए सुविधा की बजाय दुविधा बन गया है।

 ठेकेदार ने नाली का निर्माण भी मानकों के अनुसार नहीं किया है। इस गौरव पथ में जगह-जगह दरारें पड़ गई है और कई स्थानों पर तो सडक़ उखड़ गई है जिसके कारण कभी भी हादसा हो सकता है। ग्रामीणों ने बताया कि इस गौरव पथ के शुरू होते ही ठेकेदार ने लीपापोती शुरू कर दी थी जिसके बारे में प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराते रहे लेकिन प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया जिसका खामियाजा आज ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। ग्रामीणों के अनुसार जिला परिषद के मुय कार्यकारी अधिकारी आलोक रंजन को भी इस गौरव पथ में घटिया निर्माण के बारे में अवगत कराया गया था लेकिन उन्होंने ाी देखने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।

सरपंच ने भी किया था आगाह:
सांभरलेक पंचायत समिति की ग्राम पंचायत काजीपुरा को आदर्श ग्राम पंचायत बनाने वाले सरपंच नवरतन कुमावत ने भी इस गौरव पथ को बनाने वाले ठेकेदार को कई बार घटिया निर्माण के चलते फटकार लगाई। सरपंच कुमावत ने इस संबंध में सार्वजनिक निर्माण विभाग के जेईएन से लेकर एसी तक शिकायत की थी मगर किसी भी अधिकारी ने इस और ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा जिसका खामियाजा आज ग्राम पंचायत काजीपुरा के ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है। इस गौरव पथ की गारंटी अवधि तीन वर्ष की है मगर छह माह में ही सडक़ उखड़ गई।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे