रायसिहनगर-विधायक के प्रयास से विद्यालय हुये क्रमोन्नत। - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 8 March 2018

रायसिहनगर-विधायक के प्रयास से विद्यालय हुये क्रमोन्नत।




 रायसिंहनगर ।विधायक श्रीमती सोना देवी बावरी ने आज शिक्षा मंत्री से मुलाकात की। विधायक ने शिक्षा मंत्री को अवगत करवाया कि मेरी विधानसभा क्षेत्र में राजकीय माध्यमिक विद्यालयों को समस्त उच्च माध्यमिक विद्यालय किये जावे। जिसमें ग्राम पंचायत झोटावाली (13 टीके)  राज्यकीय माध्यमिक विद्यालय जगत सिंह वाला को उच्च माध्यमिक विद्यालय , 43 पीएस और लीखमेवाला (27पीएस), डाबला, नानूवाला, 6 एपीडी, 7 एलसी, 29जीबी शिवपुरी ,40एनपी को उच्च माध्यमिक विद्यालय में तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय 1 एमएसडी  मघेवाँली ढाणी,26 एनपी, अराईया वाली बरानी को माध्यमिक विद्यालय किए जाएं । भातीवाला के गांव 1 एपीडी प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत किया जाए। इन स्कूलों की विधायक ने अनुशंसा की जिस पर शिक्षा मंत्री देवनानी  ने रायसिंहनगर क्षेत्र के 9 विद्यालयों को माध्यमिक से उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत करने के आदेश जारी किए
   जिसमें राजकीय माध्यमिक विद्यालय जगत सिंह वाला( ग्राम पंचायत झोटावाली  ),43पीएस,  लीखमेवाला (27पीएस), डाबला, नानूवाला, 6एपीडी, 7 एलसी, शिवपुरी(29जीबी) को माध्यमिक से उच्च माध्यमिक करने के आदेश जारी कर दिए और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय1 एमएसडी को माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत किया गया है। यह विद्यालय अगले शैक्षणिक सत्र से विधिवत  प्रारंभ हो जाएंगे । बाकी विद्यालयों को भी विचाराधीन लिया गया है ।विधायक ने मंत्री जी को शिक्षकों की कमी को भी अवगत करवाया ।विधायक ने कहा की ग्राम पंचायत मोकमवाला के गाँव 1एलपीएम के स्कूल में एक भी अध्यापक नहीं है। गांव 22 एनपी भी विद्यालय में शिक्षकों की कमी है ।विधानसभा क्षेत्र रायसिंहनगर  और श्री विजय नगर के सभी विद्यालयों में  भवन जर्जर हालत में है उनको नए भवन और जल्द से जल्द सभी स्कूलों में रिक्त पड़े पदों को भरा जावें। विधायक ने शिक्षा मंत्री का आभार जताया हैं।
loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे