Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India नशे के खिलाफ समाज की बेहतरी के लिए सभी करे पुलिस प्रशासन का सहयोग - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 21 September 2018

नशे के खिलाफ समाज की बेहतरी के लिए सभी करे पुलिस प्रशासन का सहयोग


संगरिया।(चिमन गर्ग) समाज को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से समाज सुधार मंच द्वारा लगाये गए 11 दिवसीय निःशुल्क नशा मुक्ति शिविर में विशेष रुप से उपस्थित हुए डीवाइएसपी देवानन्द व तहसीलदार सत्यनारायण सुथार ने कहा कि हम सभी को नशे जैसी कुरीतियों से दूर रह कर अपने समाज व परिवारों की बेहतरी के लिए काम करना चाहिए। नशा एक ऐसी बीमारी है जो समाज को लगातार अंदर से खोखला करती जा रही है। इस हेतु सभी को प्रशासन व समाज सेवी संस्थायों की ओर से शुरू किए गए नशा विरोधी अभियान में सहयोग देते हुए लोगों को यह समझाना चाहिए कि नशा न करें व नशा मुक्त समाज बनाने के लिए सभी एकत्रित होकर प्रयास करें । नशा समाज और खासकर युवा पीढ़ी के लिए कलंक के समान है।

 अगर हम सब मिलकर नशे के खिलाफ आवाज बुलन्द करे और खास कर हमारी युवा पीढ़ी नशे के विरुद्ध आगे आए तो हम इस कलंक को मिटा सकते हैं और देश को अच्छा व सुनहरा भविष्य दे सकते हैं। पुलिस प्रशासन नशे को जड़ से समाप्त करने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा है लेकिन हम चाहते हैं कि पब्लिक भी नशे को समाप्त करने के लिए सहयोग करे और अपने आस-पास ध्यान रखे कि अगर कोई भी नशा बेचता है तो उसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी जाए ताकि उन पर कानूनी कार्रवाई की जा सके । जिससे एक सुखद वातावरण बनाया जा सके । इस अवसर पर पधारे पूर्व नगर अध्यक्ष कांग्रेस पवन सेठी व पत्रकार संघ के चिमनलालगर्ग ने भी मरीजो को नशो से दूर रहकर मानवीय ज़िन्दगी जीने की बात कही । 

अतिथियों द्वारा शिविर मरीजो को फल वितरण किये व वर्ध्दाश्रम मे हर माह आर्थिक सहयोग देनेे पर बालाजी मोबाइल के प्रदीप जिंदल को आभार पत्र देकर सम्मानित किया गया । मंच अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी व गोद प्रकल्प प्रभारी लालचन्द कोचर द्वारा मंच के विभिन्न प्रकल्पों की जानकारी दी गई । शिविरप्रभारी भूपेंद्र धारीवाल व शिविर सहप्रभारी डॉ बलविंदर सिंह सलवारा द्वारा सभी अतिथियों का वर्द्धाश्रम व नशा मुक्ति शिविर का अवलोकन करने पर आभार प्रकट किया। इस अवसर पर मंच सदस्य रामलाल बिस्सू,डॉ अंग्रेज सिंह,मनीराम कांटिया, अनिल बिशनोई, शहीद भगत सिंह क्लब दारा सिंह गिल,गौशाला मैनेजर पवन कुमार,हनुमान बिशनोई,अवतार सिंह,राजेश चाहर,रविन्दर सिधु, राजेन्द्र छिम्पा व वर्ध्द आश्रम के सभी बुज़ुर्ग व मौहल्ले के कई नागरिक मौजूद थे ।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे