Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सदस्य-कर्षण रेलवे बोर्ड का जयपुर दौरा विकास कार्यो पर की चर्चा। - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 22 September 2018

सदस्य-कर्षण रेलवे बोर्ड का जयपुर दौरा विकास कार्यो पर की चर्चा।



प्रधान कार्यालय में समीक्षा बैठक में, विद्युतीकरण कार्यों पर की चर्चा।                                           बैठक में घनश्याम सिंह ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर विद्युतीकरण परियोजनाओं पर विशेषतः चर्चा की।                                बिजली संरक्षा पुस्तक का विमोचन भी किया।

श्रीगंगानगर। कर्षण-रेलवे बोर्ड सदस्य घनश्याम सिंह शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर आये, उन्होने जयपुर में उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रधान कार्यालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसमें उन्होनें इस रेलवे पर चल रहे विकास कार्यां पर चर्चा की।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी तरूण जैन के अनुसार कर्षण-रेलवे बोर्ड सदस्य घनश्याम सिंह ने समीक्षा बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे के कार्य प्रदर्शन पर चर्चा की, जिसमें उन्होनें इस रेलवे को स्वच्छता सर्वें में प्रथम स्थान पर रहने के लिये बधाई दी, और इसको आगे भी जारी रखने की बात कही। बैठक में घनश्याम सिंह ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर विद्युतीकरण परियोजनाओं पर विशेषतः चर्चा की। उन्होने इस कार्य में तेजी लाकर किस प्रकार क्रियान्वयन किया जाये इसके लिये दिशा-निर्देश प्रदान किये। उन्होनें बताया कि माननीय प्रधानमंत्री और रेलमंत्री ने विद्युतीकरण पर विशेष बल दिया है, जिसके कारण रेल विद्युतीकरण संगठन की जिम्मेदारी बन गई है, कि बेहतर गुणवता और तीव्र गति के साथ इन कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाये। इस अवसर पर उन्होने रेल विकास निगम लिमिटेड, राइट्स तथा कोर के अधिकारियों से किये जा रहे कार्यां की प्रगति की समीक्षा की और उनके समक्ष आ रही समस्याओं का भी जायजा लिया तथा कार्यां को लक्ष्यानुसार पूरा करने के निर्देश दिये।
स्वच्छता के तहत रेलवे द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुये उन्होंने कहा कि विगत समय में हमने काफी कार्य किये है, जिसके परिणाम अब प्राप्त भी हो रहे है। हाल ही में स्वच्छता के लिये किये गये सर्वे में ए1 श्रेणी के स्टेशनों में उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर को प्रथम व जयपुर स्टेशन को द्वितीय स्थान पर रखा गया है, तथा ए श्रेणी के प्रथम 10 स्टेशनो में उत्तर पश्चिम रेलवे के 6 स्टेशन सम्मलित है।
बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक टी पी सिंह ने कहा कि इस रेलवे पर संरक्षा के लिये सभी आवश्यक कार्य किये जा रहे है और यात्रा संरक्षा, सुरक्षा तथा यात्रा सुविधाओं के लिये यह रेलवे प्रतिबद्वता के साथ कार्य कर रहा है। रेल विद्युतीकरण के बारे में उन्होने कहा कि इस रेलवे पर पूर्णतः विद्युतीकरण का कार्य स्वीकृत हो गया है और आने वाले समय में इस रेलवे पर विद्युतीकृत ट्रेनों का संचालन किया जायेगा, जिससे गाडियों की गति बढने के साथ-साथ प्रदुषण भी कम होगा और यात्रियों को बेहतर रेल सुविधा उपलब्ध होगी।
इस अवसर पर कर्षण-रेलवे बोर्ड सदस्य घनश्याम सिंह, उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक  टी पी सिंह तथा आर के अटोलिया प्रमुख मुख्य बिजली इंजीनियर सहित विभागाध्यक्षों ने बिजली संरक्षा पुस्तक का विमोचन भी किया।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे