Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राष्ट्रीय एकता दिवस पर मार्च पास्ट का हुआ आयोजन - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 31 October 2018

राष्ट्रीय एकता दिवस पर मार्च पास्ट का हुआ आयोजन



श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गये। आज गुजरात में भी सरदार पटेल की विश्व की सबसे बड़ी स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण हुआ है। उसी के संदर्भ में श्रीगंगानगर जिले में भी रन फॉर यूनिटी, राष्ट्रीय एकता की शपथ, शिक्षण संस्थाओं में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। इनके अलावा शहर में आकर्षक मार्च पास्ट का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सुरक्षा बलों व विधार्थी केडेट ने बडे उत्साह के साथ भाग लिया।
पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने कहा कि मार्च पास्ट जैसे कार्यक्रमों में पुलिस व अन्य विधार्थी केडेट को एक साथ मार्च पास्ट का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि आज जो मार्च पास्ट का कार्यक्रम शहर के मुख्य मार्गों से गुजरा तो आम नागरिकों ने इस कार्यक्रम की सराहना की तथा सभी को यह अच्छा लगा। उन्होंने मार्च पास्ट में भाग लेने वाली सभी टुकड़ियों का आभार जताया।
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मनाये जा रहे राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रम की श्रृंखला में बुधवार को मार्च पास्ट का आयोजन किया गया। नेहरू पार्क से मार्च पास्ट को जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने अनुमति देकर परेड को रवाना किया। मार्च पास्ट में राजस्थान पुलिस, आरएसी, एसएसबी, एनसीसी, स्काउट, गाईड, अरबन होम गार्ड, बोर्डर होमगार्ड व विधार्थी पुलिस ने भाग लिया। मार्च पास्ट नेहरू पार्क से रवाना होकर रविन्द्र पथ गोल बाजार, अम्बेडकर चौक होते हुए महाराजा गंगासिंह चौक तक पहुंचे।


इस अवसर अतिरिक्त जिला कलक्टर नख्तदान बारहठ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह, सीओ सीटी तुलसीदास पुरोहित, एसएसबी के सहायक कमाण्डेट सोनु कुमार सहित विभिन्न सुरक्षा बलों के अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे