Advertisement

Advertisement

चिकित्सीय संस्थाओं का नियमित निरीक्षण व पेयजल आपूर्ति सुचारू बनायेः जिला कलक्टर

 

अनाज खरीद व उठाव को लेकर अधिकारी मंडियों का दौरा करें

-चिकित्सीय संस्थाओं का नियमित निरीक्षण व पेयजल आपूर्ति सुचारू बनायेः जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री लोकबंधु ने कहा कि समस्त एसडीएम व तहसीलदार पीएचसी एवं सीएचसी के अलावा अनाज खरीद को लेकर आगामी 15 दिवस तक खरीद केन्द्रों का नियमित निरीक्षण करें। खरीद व्यवस्था को लेकर कोई समस्या हो तो स्थानीय स्तर पर हल करने का प्रयास करे तथा आवश्यकता हो तो जिला मुख्यालय की जानकारी में लाये।

जिला कलक्टर बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में वीसी के माध्यम से जिले के अधिकारियों को निरीक्षण, अनाज खरीद व जलापूर्ति को लेकर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। 

उन्होंने कहा कि जो कार्य एमसीसी के अनुमत है, उन्हें करें। सरसों, चना व गेहूं खरीद को लेकर अधिकारी अपने क्षेत्र की मंडियों का नियमित रूप से दौरा करे तथा मंडी अधिकारियों, व्यापारियों व श्रमिकों के साथ समन्वय रखते हुए खरीद व्यवस्था व उठाव को बनाये रखे। उन्होंने कहा कि अनाज खरीद के पश्चात उठाव में विलम्ब नहीं होना चाहिए। उन्होंने पदमपुर व सूरतगढ़ क्षेत्र में उठाव को लेकर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।

जिला कलक्टर ने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल परियोजनाओं की भण्डारण व्यवस्था के साथ-साथ नियमित व स्वच्छ पेयजल आपूर्ति पर ध्यान दिया जाये। पेयजल विभाग के अधिकारियों से पेयजल आपूर्ति की जानकारी लेते रहे। उन्होंने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्राथमिक चिकित्सा केन्द्रों व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण करे तथा चिकित्सालय में आने वाले रोगियों को अच्छा उपचार, जांच व दवाएं सुलभ हो, ऐसी व्यवस्था बनाई जाये।  

जिला कलक्टर ने कहा कि राजकीय कार्यालयों में ई-फाईल प्रणाली विकसित की जाये तथा पत्रावलियों का आदान प्रदान ई-फाईलिंग व्यवस्था से ही करे। संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों व विभिन्न आयोग से प्राप्त प्रकरणों को निर्धारित अवधि में निपटाने के निर्देश दिये।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री वीरेन्द्र चौधरी, एडीएम सतर्कता श्री नरेन्द्र पाल सिंह, डीएसओ श्रीमती सुमित्रा बिश्नोई, एसडीएम श्रीमती जीतू कुलहरी, तहसीलदार श्री नंदलाल बाजिया, कृषि विपणन विभाग के संयुक्त निदेशक श्री शिवसिंह भाटी, केसरीसिंहपुर मंडी सचिव श्री दीपक अग्रवाल, गंगानगर मंडी सचिव श्री सूबेसिंह रावत सहित अन्य अधिकारी व उपखण्ड स्तर से समस्त अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement