Advertisement

Advertisement

जिले में ड्रायरन वैक्सीनेशन सम्पन्न

 जिले में ड्रायरन वैक्सीनेशन सम्पन्न

जिला कलक्टर श्री वर्मा व विधायक श्री गौड़ ने लिया जायजा

श्रीगंगागनर। श्रीगंगानगर जिले में शुक्रवार को जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा एवं विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने जिला चिकित्सालय में ड्रायरन वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला चिकित्सालय में तीन अलग-अलग कक्ष बनाये गये है, जिनमें एक प्रतिक्षा कक्ष, वैक्सीनेशन कक्ष एवं आब्जर्वेशन कक्ष बना दिये गये हैं। गंगानगर विधायक श्री गौड़ ने स्वयं माॅकड्रिल में टीका लगवाया। उन्होंने जिला चिकित्सालय में वैक्सीनेशन लगाने के लिये सभी व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया व इन व्यवस्थाओं पर संतोष ज़ाहिर किया।
जिला कलक्टर श्री वर्मा ने वैक्सीनेटर्स से वैक्सीन लगाने के संबंध में प्रश्न पूछे व उन्हें मुस्तैदी से अपना कार्य सम्पन्न करने के लिये कहा। विधायक श्री गौड़ ने कहा कि राजस्थान वैक्सीनेशन के लिये पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री रघु शर्मा राजस्थान को कोरोना मुक्त करने के लिये कृत-संकल्पित है व उनके नेतृत्व में राजस्थान शीघ्र कोरोना मुक्त होगा, ऐसी कामना के साथ-साथ श्रीगंगानगर जिले में भी हमारी तैयारियां पूर्ण हैं व जनता को घबराने के आवश्यकता नहीं है। जनता की सभी शंकाओं का समाधान करते हुए ही वैक्सीनेशन कार्यक्रम सम्पन्न किया जायेगा। श्री गौड़ ने राजस्थान को शीघ्र कोरोना मुक्त होने की कामना की।
जिला कलक्टर श्री वर्मा ने बताया कि जिला चिकित्सालय, फतुही चिकित्सालय में व जनसेवा अस्पताल में तैयारियां पूर्ण व बेहद अच्छी हैं। उन्होंने कहा कि वे स्वयं इन व्यवस्थाओं का निरीक्षण बारीकी से कर रहे है व श्रीगंगानगर जिले को कोरोना मुक्त करने के लिये हर संभव प्रयास कर रहे हैं। जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध होगी, उसे नियमानुसार उपलब्ध करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन से आये हुए नये स्ट्रेन से घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि सर्तक रहने की जरूरत है। नागरिक मास्क अवश्य पहनें व श्रीगंगानगर जिले में बाहर से आये लोगों को स्वयं आगे बढ़कर प्रशासन को सूचित करना चाहिए ताकि अन्य लोगों में इसे फैलने से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि नये स्ट्रेन के तीनों रोगी असिम्पटोमेटिक है व उनका ईलाज अच्छी तरह चल रहा है। इस संबंध में सरकार द्वारा प्रोटोकाल की पालना पूर्णतया की जायेगी व प्रशासन के पास ईलाज की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।
जिला कलक्टर श्री वर्मा व विधायक श्री गौड़ ने चिकित्सालय स्थित आॅक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया व उसकी तारीफ की। कोरोना काल में इस आॅक्सीजन प्लांट से श्रीगंगानगर जिले को बेहद फायदा पहुंचा है। जिला कलक्टर व विधायक श्री गौड़ ने इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन की बिल्डिंग व राजकीय जिला चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने शीघ्र ही मेडिकल काॅलेज के निर्माण के संबंध में सभी आवश्यक कार्यों को समय पर पूर्ण कर लेने का भरोसा जताया।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गिरधारी लाल, पीएमओ डाॅ. बलवंत सिंह चैहान, डिप्टी सीएमएचओ डाॅ. मुकेश मेहरा सहित अन्य चिकित्सक एवं मीडिया जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement