Advertisement

Advertisement

जिला कलक्टर ने लगातार दूसरे दिन 141 ग्राम पंचायतों के सरपंचों, उपसरपंचों और ग्राम पंचायत स्तरीय कोरोना कोर कमेटी के सदस्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंंस के जरिए की बात

 


जिला कलक्टर ने लगातार दूसरे दिन 141 ग्राम पंचायतों के सरपंचों, उपसरपंचों और ग्राम पंचायत स्तरीय कोरोना कोर कमेटी के सदस्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंंस के जरिए की बात 

 गांवों में कोरोना की चैन तोड़ने को लेकर कर रहे हैं प्रेरित 
सुबह 11 से 12 बजे तक हुए मुखातिब, गुरूवार को कुल 70 ग्राम पंचायतों के सरपंचों, उपसरपंचों और कोर कमेटी सदस्यों से की बात 

हनुमानगढ़। कोरोना महामारी संक्रमण की गांव में चैन तोड़ने को लेकर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 141 ग्राम पंचायतों के सरपंचों, उप सरपंचों और ग्राम स्तरीय कोरोना कोर कमेटी के सदस्यों को प्रेरित किया।  जिला कलक्टर ने सुबह 11 से 12 बजे तक कुल 141 ग्राम पंचायतों के सरपंचों, उपसरपंचों और ग्राम स्तरीय कोर कमेटी के सदस्यों से सीधी बात करके उन्हें गांव में कोरोना महामारी की चैन तोड़ने को लेकर कहा कि कोरोना की चैन सभी गांवों में टूट जाएगी तो जिला मुख्यालय पर पॉजिटिव केस आना बंद हो जाएंगे औऱ जिला कोरोना मुक्त हो सकेगा। गौरतलब है कि गुरूवार को जिला कलक्टर ने कुल 70 ग्राम पंचायतों के सरपंचों, उपसरपंचों और ग्राम पंचायत स्तरीय कोर कमेटी के सदस्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की थी। 
                            जिला कलक्टर ने कहा कि गांव में शादी वगैरह हों तो फिलहाल उसे टाल दें। गांवों में लोग कहीं एक जगह पर इकट्ठा ना हों। जिन घरों में लोग पॉजिटिव आ रहे हैं वे होम आइसोलेशन का पालन करें। उनके संपर्क में आए लोगों में अगर खांसी जुकाम के लक्ष्ण हो तो तुरंत कोविड जांच करवाएं।  साथ ही जो लोग बाहरी राज्यों से आ रहे हैं लेकिन उनका आटीपीसीआर टेस्ट नहीं करवाया हुआ है तो वे 15 दिन तक होम आइसोलेशन में रहें। इसको लेकर पूरी निगरानी गांव के सरपंच, उपसरपंच और ग्राम पंचायत स्तरीय कोरोना कोट कमेटी के सदस्य भी रखे। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक है। जिस प्रकार सरपंचों, उपसरपंचों ने पहली लहर में गांवों की पहरेदारी करवाई थी। दूसरी लहर में भी उसी तरह की पहरेदारी की जरूरत है ताकि हम कोरोना की चैन को तोड़ सकें। 
                           जिला कलक्टर ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को लेकर कहा कि गांव के सभी परिवारों का इस योजना के अंतर्गत रजिट्रेशन करवाना सुनिश्चित करें ताकि एक परिवार को मात्र साढ़े आठ सौ रूपए में 5 लाख के स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिल सके।  इस योजना के अंतर्गत कोरोना का इलाज भी शामिल कर लिया गया है। लिहाजा जिस दिन इस योजना के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन करवा देंगे उसी दिन से इस योजना का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। इसको लेकर सभी सरपंच, उपसरपंच और कोर कमेटी के सदस्य देख लें कि इस योजना के लाभ से गांव का कोई भी परिवार ना चूके। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement