Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलेक्टर ने की बिजली पानी समेत सभी विभागों की समीक्षा बैठक - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 31 January 2022

जिला कलेक्टर ने की बिजली पानी समेत सभी विभागों की समीक्षा बैठक

 जिला कलेक्टर ने की बिजली पानी समेत सभी विभागों की समीक्षा बैठक


हनुमानगढ़, । जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बिजली, पानी, मौसमी बिमारियों इत्यादि से संबंधित बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में चिकित्सा विभाग की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने सीएमएचओ श्री नवनीत शर्मा को 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के निर्देश दिए व साथ ही अब तक कितने बच्चों को वैक्सीन लग चुकी है उसका फीडबैक भी लिया। इसके अतिरिक्त जिले में चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान की भी जानकारी ली व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक सैम्पल लेने व समय पर रिपोर्ट मंगाकर नियमानुसार कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही नोहर-भादरा से भारी मात्रा में टैंकरों से दूध की सप्लाई अन्य राज्यों को की जा रही है, उनके भी सैम्पल हर तीसरे दिन गोपनीय रूप से लिये जाने के लिए निर्देशित किया गया।

इसके अलावा जिला कलक्टर ने सभी विभागो को निर्देशित किया कि जिन विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को द्वितीय डोज को 9 माह पूर्ण हो चुके है व वे तीसरी अथवा बूस्टर डोज लगवाने के लिए पात्र हैं तो वे अपनी बूस्टर डोज जल्द लगवाएं।

विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने नेठराना में बकाया बिजली बिलों की राशि जमा कराने हेतु विद्युत विभाग को पुलिस विभाग से समन्वय करते हुए गांव में बकाया बिजली बिलों को जमा कराने की कार्यवाही करने के लिए निर्देशित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

नगर परिषद को बाइपास पर बन रहे मेडिकल कॉलेज के पास मृत पशुओं की हडडी डालना पूर्णतः बंद करने के आदेश दिए व पहले से पड़ी हडडी कचरे को उठाने को लेकर की जा रही कार्यवाही का फीडबैक लेकर उक्त कार्य को 5 फरवरी तक पूर्ण करने के आदेश दिए। साथ ही मृत पशुओं के अवशेषों का वैज्ञानिक तरीके से अन्तिम निश्पादन करने के हेतु अन्य नगरनिगम/नगरपरिषद जैसे जोधपुर में स्थापित कारकस प्लॉन्ट लगाने हेतु प्रस्ताव तैयार कर कार्यवाही करने एवं इस हेतु भूमि भी चिन्हित करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देतिश किया गया। पखवाड़े में कितने पशुओं को पकड़ा गया उनकी संख्या तथा कितना जुर्माना कितने पशुओं पर लगाया गया तथा किसी पशुपालनक द्वारा दुबारा पशु छोड़ा हो, तो उसपर कितना जुर्माना लगाया गया है इसकी विस्तार से रिपोर्ट आगामी बैठक में संख्यासहित प्रस्तुत करने का कहा है।  अवारा पशुओं को पकड़ने की कार्यवाही निरन्तर जारी रखी जावे। प्राईवेट नर्सिंग होम के बाहर सार्वजनिक स्थलों पर खडे़ वाहनों से नयूसेंस पैदा होता है उनके विरूद्ध ट्रेफिक पुलिस से समन्वय करते हुए उनके विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही करने के आदेश दिए।


शिक्षा विभाग को निर्देशित किया गया कि सभी निजी स्कूलों व सरकारी विद्यालयों में 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को कितने प्रतिशत वैक्सीन लग चुकी है व कितने प्रतिशत बच्चे वैक्सीन लगाने से वंचित की रिपोर्ट प्रस्तुत करें। अगर स्कूल के 15 से 18 वर्ष के वर्ग के सभी बच्चों को वैक्सीन लग गई है तो संबंधित स्कूल से रिपोर्ट लेकर चिकित्सा विभाग को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल के अलावा जिला परिषद सीईओ श्री अशोक असीजा, एडिशनल एसपी श्री जस्साराम बोस, सीएमएचओ डॉ नवनीत शर्मा, पीएमओ डॉ दीपक मित्र सैनी, नगर परिषद से श्री सुभाष बंसल, , एमडी डेयरी श्री पवन गोयल, कार्यालय अधीक्षक श्री बृजमोहन सोंखल समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
-----------

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे