Advertisement

Advertisement

दूसरे चरण में 23 मार्च से 4 जुलाई तक चलेंगी गतिविधियां’ ’संभागीय आयुक्त ने की समीक्षा’

 घर घर पहुंचाएंगे नशा मुक्ति का संदेश


 दूसरे चरण में 23 मार्च से 4 जुलाई तक चलेंगी गतिविधियां’
’संभागीय आयुक्त ने की समीक्षा’
श्रीगंगानगर,। मिशन अगेंस्ट नारकोटिक्स सब्सटेंस एब्यूज (मंशा) के दूसरे चरण में 23 मार्च से 4 जुलाई तक नशा मुक्ति का संदेश घर-घर पहुंचाया जाएगा। शहीद भगत सिंह के शहादत दिवस से शुरू होने वाला यह चरण स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि तक चलेगा।
संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन ने बुधवार को संभाग के चारों जिलों के अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंशा के पहले चरण में जागरूकता की विभिन्न गतिविधियां चलाई गई, जिनसे आमजन में नशे के दुष्प्रभाव के प्रति चेतना जागृत हुई। अभियान का दूसरा चरण 23 मार्च से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले द्वारा 101 दिन चलने वाले इस अभियान की रूपरेखा निर्धारित की जाए।
 संभागीय आयुक्त ने प्रस्तावित नहरबंदी के दौरान सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए, जिससे प्रत्येक व्यक्ति को उपलब्धता के आधार पर पर्याप्त पेयजल मिल सके। उन्होंने नहरबंदी के दौरान सभी विभागों व जिलों के अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि बीकानेर, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ द्वारा देश और दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले जिलों के प्रवासी नागरिकों से समन्वय करते हुए कार्यक्रम आयोजित किए जाएं, जिससे इन प्रवासी नागरिकों को अपनी मिट्टी से जुड़ने का अवसर मिल सके। उन्होंने राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन, अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाने, 12 से 14 वर्ष आयु के बच्चों के कोविड टीकाकरण अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के साथ एमएलए और एमपी लेड के कार्यों को समय पर करवाने के निर्देश दिए।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ए.एच गौरी और संयुक्त निदेशक सांख्यिकी इंदीवर दुबे मौजूद रहे। श्रीगंगानगर से जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग,  पुलिस अधीक्षक श्री आनन्द शर्मा, सीईओ श्री मोहम्मद जुनैद, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, अतिरिक्त जिला कलक्टर सर्तकता श्रीमती कमला अलारिया, नगरपरिषद आयुक्त श्री सचिन यादव, केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक श्री संजय गर्ग, सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा, पीएचईडी एसई श्री पी.सी. मिढ्ढा, कृषि उपनिदेशक श्री जी.आर. मटोरिया, श्री घनश्याम चौहान, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक श्री प्रेमाराम, उद्यान विभाग की सहायक निदेशक श्रीमती प्रीति बाला गर्ग सहित अन्य अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement