Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों और नागरिकों की सहायता के लिए ई पोर्टल लॉन्च - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 1 March 2022

यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों और नागरिकों की सहायता के लिए ई पोर्टल लॉन्च

 यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों और नागरिकों की सहायता के लिए ई पोर्टल लॉन्च


परिजन कर सकेंगे ई-इंटीमेट

हनुमानगढ,। यूक्रेन में रहने वाले हनुमानगढ़ सहित राज्य भर के विद्यार्थियों और अन्य नागरिकों की मदद और उन्हें सुरक्षित रूप से भारत लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार तथा राजस्थान फाउंडेशन सतत रूप से प्रयासरत हैं। इनसे संबंधित समस्त सूचनाओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए राज्य सरकार द्वारा ई-सूचना पोर्टल लॉन्च किया है। इसे  https://home.rajasthan.gov.in और https://rajasthan.gov.in के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

 जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने बताया कि यदि हनुमानगढ़ जिले के विद्यार्थी अथवा अन्य नागरिक यूक्रेन में रहते हैं और वे भारत लौटना चाहते हैं, तो उनके परिजन इस पोर्टल के ई-इंटीमेशन लिंक पर अपनी समूची जानकारी भरकर इसे अपलोड करें। उन्होंने ऐसे परिजनों से भयभीत नहीं होने की अपील की है और कहा है केंद्र और राज्य सरकार के अलावा राजस्थान फाउंडेशन इनकी मदद के लिए सतत प्रयासरत हैं। 

श्रीवास्तव हैं नोडल अधिकारी
जिला कलक्टर श्री डिडेल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त श्री धीरज श्रीवास्तव को विदेश मंत्रालय और यूक्रेन दूतावास से समन्वय रखने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इस संबंध में सीएम हेल्पलाइन नंबर 181, टेलीफोन नंबर 0141-2229091/2229111 तथा मोबाइल 8306009838 पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त  rajfound-rj@nic.in पर ईमेल किया जा सकता है।

जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित
उन्होंने बताया कि इसके लिए जिला स्तर पर भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। इससे संबंधित जानकारी जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 01552-260299 पर भी दी जा सकती है। यह नियंत्रण कक्ष राउंड दा क्लॉक कार्यरत है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे