Advertisement

Advertisement

गुरुवार को जिले के 6 ग्रामों में शिविर का आयोजन हुआ

 

विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर लोगों में दिख रहा भारी उत्साह


गुरुवार को जिले के 6 ग्रामों में शिविर का आयोजन हुआ

आमजन को योजनाओं की जानकारी देकर किया जा रहा लाभान्वित

अनूपगढ। भारत सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ के प्रचार–प्रसार एवं वंचित नागरिकों को योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से जिले में लगातार विकसित भारत संकल्प यात्रा निकालकर आमजन को जागरूक किया जा रहा है। जिले के अनूपगढ़, घड़साना, रायसिंहनगर एवं श्री विजयनगर ब्लॉक की ग्राम पंचायतो में शिविर का आयोजन लगातार जारी है। अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं जिला नोडल अधिकारी सुश्री प्रियंका तलानिया ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर लोगों में भारी उत्साह दिख रहा है तथा शिविर में लोग बढ़–चढ़कर हिस्सा ले रहे है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को घड़साना ब्लॉक की ग्राम पंचायत 2 एमएलडी एवं 5 एमएलडी, रायसिंहनगर की लिखमेंवाला एवं सावंतसर तथा श्री विजयनगर की 3 एसएडी एवं 8 बीजीडी में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में प्रभारी अधिकारियों द्वारा जागरूकता वैन का स्वागत किया गया तथा वहां उपस्थित आमजन को विकसित भारत की शपथ दिलाई। जागरूकता वैन के माध्यम से योजनाओं का प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का प्रसारण किया गया। शिविर के दौरान योजनाओं की जानकारी देते हुए वंचित नागरिकों को योजनाओं से मौके पर ही लाभान्वित किया गया। इस दौरान लगे मेडिकल कैंप में लोगों की फ्री हेल्थ स्क्रीनिंग की गई। शिविर में मेरी कहानी मेरी जुबानी, धरती करे पुकार एवं क्विज प्रतियोगिता सहित विभिन्न गतिविधियां आयोजित हुई जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नागरिकों को सम्मानित किया गया।


*शुक्रवार को यहां रहेगा शिविर*

जिला फाइलिंग अधिकारी अभिलेख तलानिया ने बताया कि शुक्रवार को अनूपगढ़ के ग्राम पंचायत 8 केबी एवं 12 एच, घड़साना की 1 केबी एवं 3,4 आरएसएम तथा रायसिंहनगर की खाता एवं 43 पीएस में शिविर का आयोजन किया गया।


*बुधवार तक 22652 लोगों ने शिविर में लिया भाग*

जिला मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि जिले के ग्रामों में आयोजित भारत संकल्प यात्रा अभियान में रविवार तक कुल 22 हजार 652 लोगों ने भाग लिया, जिनमें 12 हजार 58 लोग शामिल थे, जबकि 10 हजार 593 महिलाएं शामिल थीं। 16 हजार 934 लोगो ने भारत को विकसित करने का संकल्प लिया। छापेमारी में बताया गया कि कैंप के दौरान कुल 6 हजार 229 लोगों की स्वास्थ्य सेवाओं की जांच की गई। शिविर के दौरान मेरी कहानी मेरी जंज़ी में 726 लोगों ने, धरती करे कॉल 34 में और क्विज़ प्रतियोगिता में 1364 लोगों ने भाग लिया। इसमें 514 महिलाएं, 450 टॉटल, 60 कलाकार और 129 खेल प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। कैंप में भारत वॉलंटियर्स के रूप में 598 लोगों की भर्ती हुई। इसके अलावा सेकोडो लोगो को परिभाषा का लाभ प्राप्त करने के लिए भुगतान किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement