Advertisement

Advertisement

संभागीय आयुक्त ने नोवोस्ती चुनाव की बैठक की समीक्षा की ,संभाग के आसपास के क्षेत्र में जिला अधिकारी, पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारी मौजूद रहे

 

निर्धारित समय पर प्रत्येक ऑर्डर की हो शत-प्रतिशत आपूर्ति से जुड़े नोमिक चुनाव से जुड़े सभी पोर्टफोलियो, ट्रांसपोर्टर से जुड़े हुए

-संभागीय आयुक्त ने नोवोस्ती चुनाव की बैठक की समीक्षा की

-संभाग के आसपास के क्षेत्र में जिला अधिकारी, पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारी मौजूद रहे

श्रीगंगानगर/बीकानेर। कमिश्नरी कमिश्नर विनोद सिंघवी ने कहा कि कमिश्नरी कमिश्नर के चार-आचार्य में अंतिम चुनाव से जुड़ी सभी अंतिम समयावधियां पूरी कर ली जाएंगी। आदर्श आचार संहिता प्रभावकारी के साथ विद्युत आयोग के प्रत्येक निर्देश की अक्षरश: रचना सुनिश्चित हो।

 कमिश्नरी कमिश्नर ने शुक्रवार को कमिश्नरी के चारों ओर के जिलों के इंस्पेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों सहित अन्य जिलों के अधिकारियों की बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नोवोमो चुनाव में प्रत्येक राक्षस भयमुक्त पेटी अपने फ्रैंचाइज़ का उपयोग कर सके, यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। इसके लिए प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी पूर्ण चयन से कार्य करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी-निर्वाचक आयोग के प्रत्येक निर्देश को पूर्ण चयन से पढ़ें और उनके नामांकन सुनिश्चित करें।

 श्रीमती सिंघवी ने कहा कि 85 साल से अधिक उम्र के वयोवृद्ध और पिरामिड की सूची तैयार कर ली जाए। गर्मी के मौसम को देखते हुए प्रत्येक मतदान केंद्र पर पानी और छाया की व्यवस्था हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि वोटिंग में जुड़े हर स्टाफ पोस्टल बैलेट का इस्तेमाल करते हुए वोटिंग करें।

 प्रत्येक जिले में विधानसभा चुनाव के अधिकारिक नियंत्रण कक्ष स्थापित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि 24, 48 और 72 घंटे में जाने वाले सभी कार्य निर्वाचन आयोग की रणनीति के अनुसार प्रभावी होते हैं।

 संभागीय आयुक्त ने कहा कि हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में इंटर स्टेट और अन्य शेकेल में इंटरनैशनल सोसायटी चेक पोस्ट स्थापित किए जाएं। यहां मानदंडों के अनुसार व्यवस्थित व्यवस्थाएं हैं। मशीनरी और बिक्री विभाग से कार्य करें। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में प्रदेश के जनमत संग्रह से कम वोटिंग हुई है।

 श्रीमती सिंघवी ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस बार प्रत्येक मतदान केन्द्र पर कम से कम 75 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य के साथ कार्य करना है। इसके लिए विशेष रूप से निर्मित किया जाता है। उन्होंने कहा कि उपखंड स्तर पर खनिज और पुलिस उपाधीक्षक अपने-अपने क्षेत्र के पटवारियों और बीट काउंसिल के साथ बैठकें कर लें और प्रत्येक स्थिति पर नजर रखें। समस्या के समाधान में किसी भी स्तर पर आपसी सहयोग की कमी नहीं देखी जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी कलाकारों के कार्य की नियमित समीक्षा हो।

 महानिरीक्षक पुलिस श्री मोशन ने कहा कि कानून व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी समन्वय समन्वय स्थापित करें। क्रिटिकल और वनरॉएबल वोटिंग पोर्टल में नामर्स के अनुसार काम शुरू किया जाए। पुलिस द्वारा अपने क्षेत्र के नियमित निजीकरण की जाए, जिससे इंजीनियरों और आतंकवादियों को सुरक्षा प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ के पुलिस कप्तान हरियाणा और पंजाब के पुलिस अधिकारियों से समन्वय बनाए रखें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को टीम की भावना के साथ कार्य करने के निर्देश दिये।

 जिला अभियंता श्रीमती नम्रता वृषि ने पावर पेंट प्रोजेक्ट के माध्यम से अब तक की इंटरैक्टिव जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक  तेजस्विनी गौतम ने बताया कि सभी अधिकारियों से जुड़े सभी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

 इस दौरान श्रीगंगानगर जिला कलक्टर अधिकारी लोकबन्धन, पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, हनुमानगढ़ जिला कलक्टर विकास सांगवान, पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश दान जुगतावत, पुलिस अधीक्षक यक्ष चैधरी, सहायक आयुक्त श्री आदित्य काकडे, अपर अतिरिक्त जिला परिवहन पदाधिकारी (शहर)  उम्मेद सिंह रत्नू, सहायक आयुक्त (बिक्री कर) श्री महेंद्र कुमार, अतिरिक्त आयुक्त आयुक्त  रीना, जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीमती भारती नैथानी वर्तमान में

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement