Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जुकरबर्ग को Facebook के CEO पद से देना पड़ सकता है इस्तीफा - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 18 October 2018

जुकरबर्ग को Facebook के CEO पद से देना पड़ सकता है इस्तीफा




वाशिंगटन(जी.एन.एस) सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। कंपनी के कुछ शेयरहोल्डरों ने जुकरबर्ग को कंपनी के चेयरमैन पद से हटाने का प्रस्ताव रखा है जिसके चलते उन्हें इस्तीफा देना पड़ सकता है। इस प्रस्ताव में शेयरहोल्डर्स का कहना है कि कुछ हाई प्रोफाइल स्कैंडल्स पर जुकरबर्ग ने सही तरह से काम नहीं किया।


खबरों के अमुसार इलियोनिस, रोड आइलैंड और पेन्सिवेनिया से स्टेट ट्रेजरर्स एवं न्यू यॉर्क सिटी कंप्ट्रोलर स्कॉट स्ट्रिंगर ने मिलकर यह प्रस्ताव रखा है। हालांकि इस प्रस्ताव पर अगले साल मई 2019 में होने वाली वार्षिक मीटिंग के दौरान वोटिंग होगी। वोटिंग के परिणामों के हिसाब से ही यह तय किया जाएगा कि जुकरबर्ग को हटाया जाए या नहीं।

बता दें कि कैंब्रिज ऐनालिटिका नाम की एक कंपनी ने पिछले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में फेसबुक डेटा का इस्तेमाल किया था। इसका खुलासा होने के बाद दुनियाभर में बवाल मच गया। फिर फेसबुक ने भी माना कि लगभग 8 करोड़ 70 लाख यूजर्स का डेटा कैंब्रिज ऐनालिटिका का साथ शेयर किया गया। उसके बाद जुकरबर्ग को अमेरिकी संसद ने तलब किया और भारत सरकार ने भी कंपनी को नोटिस दिया।

Source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे