Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India खशोगी हत्या : ट्रंप ने 21 सऊदी अधिकारियों का वीजा किए कैंसल - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 24 October 2018

खशोगी हत्या : ट्रंप ने 21 सऊदी अधिकारियों का वीजा किए कैंसल


वॉशिंगटन(जी.एन.एस) अमेरिका ने सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में बड़ा ऐक्शन लिया है। US ने सऊदी अरब के उन अधिकारियों का वीजा रद्द करने की घोषणा की है, जो पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में कथित तौर पर शामिल हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने 21 सऊदी अधिकारियों का वीजा कैंसल कर दिया है। सऊदी अरब ने स्वीकार किया है कि तुर्की के इस्तांबुल में उसके वाणिज्य दूतावास में 59 वर्षीय पत्रकार की हत्या की गई है।
अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने पत्रकारों को बताया कि US इस मामले से जुड़े हर महत्वपूर्ण तथ्य की मांग करता रहेगा और अपनी देश की संसद और अन्य देशों के साथ मिलकर उन लोगों को जिम्मेदार ठहराने के लिए काम करेगा जो इस हत्या में शामिल हैं। विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका के पास इस मामले से संबंधित जो जानकारियां हैं, उस पर प्रशासन उचित कार्रवाई कर रहा है।

पोम्पियो ने कहा कि अमेरिका ने खशोगी की हत्या में शामिल कम से कम कुछ लोगों की पहचान की है। इन लोगों में सऊदी अरब की खुफिया सर्विस, रॉयल कोर्ट और सऊदी विदेश मंत्रालय के लोग हैं। खशोगी का ताल्लुक पहले सऊदी अरब के शाही परिवार से था लेकिन बाद में वह क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के आलोचक हो गए। अपनी होने वाली शादी से जुड़ा दस्तावेज लेने के लिए खशोगी दो अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास गए थे, जहां से वह लापता हो गए थे। इस घटना से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोहम्मद बिन सलमान की छवि खराब हुई है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे