Advertisement

Advertisement

संपर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें


श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर लोकबंधु ने कहा कि संपर्क पोर्टल पर दर्ज आमजन की समस्याओं का निर्धारित अवधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें।

जिला कलक्टर श्री लोकबंधु शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाहॉल में आयोजित बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जो कार्य एमसीसी के अनुमत है तथा जो रूटीन के कार्य है, उन पर ध्यान दिया जाये। अनाज खरीद को लेकर अधिकारी अपने क्षेत्र की मंडियों का नियमित रूप से दौरा करे तथा मंडी अधिकारियों, व्यापारियों व श्रमिकों के साथ समन्वय रखते हुए खरीद व्यवस्था व उठाव को बनाये रखे।

जिला कलक्टर ने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल परियोजनाओं की भण्डारण व्यवस्था के साथ-साथ नियमित व स्वच्छ पेयजल आपूर्ति पर ध्यान दिया जाये तथा विद्युत आपूर्ति भी नियमित बनाये रखे एवं बिजली व पानी से जुड़े अधिकारियों के मोबाईल पर कोई नागरिक फोन करता है, तो अटेंड कर उसकी समस्या का समाधान करे।

जिला कलक्टर ने कहा कि जिन राजकीय कार्यालयों में ई-फाईल व्यवस्था नहीं है, वे ई-फाईल प्रणाली विकसित करें तथा पत्रावलियों का आदान प्रदान ई-फाईलिंग व्यवस्था से ही करे। उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र का दौरा करे तथा पशुओं में कोई रोग इत्यादि नहीं है, का ध्यान रखा जाये।

जिला कलक्टर ने पीएमओ व सीएमएचओ को औषधि बीमारियों की रोकथाम को लेकर तैयारी कर लेवें व एंटीलार्वा गतिविधियां करने के निर्देश दिए है। उन्होंने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को गर्मी के मौसम में विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने के निर्देश दिए है, वही पर सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों को मुश्तेदी से निपटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगर विकास न्यास व नगर परिषद को वर्षा ऋतु में जल निकासी की तैयारी व सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद श्री मृदुल सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री वीरेन्द्र चौधरी, एडीएम सतर्कता श्री नरेन्द्र पाल सिंह, आयुक्त नगरपरिषद श्री यशपाल आहूजा, डीएसओ श्रीमती सुमित्रा बिश्नोई, अधीक्षण अभियंता श्री धीरज चावला सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement