Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जीएसटी को लेकर अभिनेता और फिल्म निर्माता कमल हासन ने कहा की ऐसे तो क्षेत्रीय सिनेमा तबाह हो जाएगा, ये ईस्ट इंडिया कम्पनी का नहीं हैं दौर - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 5 June 2017

जीएसटी को लेकर अभिनेता और फिल्म निर्माता कमल हासन ने कहा की ऐसे तो क्षेत्रीय सिनेमा तबाह हो जाएगा, ये ईस्ट इंडिया कम्पनी का नहीं हैं दौर



मनोरंजन खबर । भारत में GST को लेकर हर रोज बड़ी-बड़ी खबरे आने का सिलसिला जारी हैं तो वहीं देश भर में GST को लेकर कहीं विरोध के सुर भी नजर  आ रहे हैं अभी जी मीडिया की खबर के मुताबिक अभिनेता और फिल्म निर्माता कमल हासन ने शुक्रवार को एक भारत, एक कर जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) शासन का स्वागत किया, लेकिन कहा कि 28 फीसदी कर के कारण क्षेत्रीय सिनेमा तबाह हो जाएगा. 


कमल ने कहा, "हम तह-ए-दिल से जीएसटी और एक भारत, एक कर का स्वागत करते हैं. लेकिन वर्तमान दरों को संशोधित करने की जरुरत है, नहीं तो यह क्षेत्रीय सिनेमा को तबाह कर देगी."

उन्होंने वित्तमंत्री से सिनेमा उद्योग पर सेवा कर को घटाने का अनुरोध किया. 

उन्होंने कहा, "उद्योग की तरफ से हमने जीएसटी की दर को 12-15 फीसदी रखने का आग्रह किया है. वर्तमान दर पर मैं इतना कर नहीं चुका सकता और मुझे बाहर निकलने पर मजबूर होना पड़ेगा. हमें याद रखना चाहिए कि यह ईस्ट इंडिया कंपनी का दौर नहीं है."

कमल ने कहा कि हॉलीवुड, बॉलीवुड और क्षेत्रीय सिनेमा पर एक ही तरह से कर नहीं लगाया जा सकता.  उन्होंने कहा, "उद्योगों में फिल्म टिकटों को आवश्यक सेवाओं की तरह तय नहीं किया जा सकता."

वहीं इस GST को लेकर देश भर में मचे बवाल को भी सरकार कम करने कि दिशा में कदम उठा रही हैं तो वहीं देश में इस मसले को लेकर काफी कुछ चल रहा हैं ।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे