Advertisement

Advertisement

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता अपनी मांगों को लेकर मिली मंत्री अनीता भदेल से।

हेमसिंह राजपुरोहित
जयपुर 18 जुलाई।अखिल राजस्थान महिला एवम् बाल विकास संयुक्त कर्मचारी संघ (एकीकृत) की प्रदेशाधक्ष्य मधुबाला शर्मा आंगनबाड़ी की समस्याओ को लेकर आज विभाग की मंत्री अनीता भदेल से उनके निवास स्थान पर मिलकर अपनी मांगों के बारे में अवगत कराया। पूर्व में कई बार आंदोलन और ज्ञापन भी विभाग के आला अधिकारियो और मंत्री महोदया को दिये गये , 

किन्तु सरकार की तरफ से कोई ठोस निर्णय आज तक भी आंगनबाड़ी महिलाओ के लिये नहीं लिये गये। मधुबाला शर्मा ने मंत्री महोदया को अवगत कराया की प्रदेश भर में महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ में अपनी वाजिब मांगों के पूरा नहीं होने से सरकार के प्रति भारी रोष है।ज्ञात हो की इनकी प्रमुख मांगे :-1. ग्रीष्मकालीन और शीतकालीन अवकाश, 2. सेवनिवर्ति आयु 60 से 65 करने 
3.सुप्रिमकोर्ट के आदेशानुसार न्यूनतम मजदूरी देने सहित प्रमुख मांगे रखी गयी है।


 संघठन की कार्यकारी अध्क्षय गरिमा राजावत एवम् महामन्त्री विजय लक्ष्मी पाराशर ने बताया की मंत्री महोदया ने करीब 30 मिनट गंभीरता से प्रतिनिधि मंडल की मांगो को सुना और मांगो को जल्द से जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया। 

   कल भी प्रतिनिधि मंडल अपनी मांगो के लिये विभाग की निदेशक शुचि शर्मा से पूर्व निर्धारित दिनांक 17 जुलाई की अब तक की गयी कार्यवाही से भी अवगत कराया।

 प्रदेशाधक्ष्य मधुबाला शर्मा ने बताया की मंत्री महोदया ने शीघ्र ही मांगो के संदर्भ में उचित निर्णय करने को कहा है। जिससे सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ में ख़ुशी है लेकिन अगर सरकार वादा खिलाफी करती है तो प्रदेश भर में सभी आंगनबाड़ी केंद बंद कर जोरदार आंदोलन किया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement