Advertisement

Advertisement

24 घण्टो में ओले व बरसात की सम्भावना,ओर भी पड़ेगा ठण्ड से ठिठुरना

राष्ट्रीय खबर। भारत के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान आंधी-तूफान के साथ ओले गिरने का अनुमान है जबकि दिल्ली,पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तर राजस्थान में शीत लहर चलने के आसार हैं।



मीडिया रिपोर्ट्स व मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक इस दौरान उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और उत्तर राजस्थान में घना से अत्यधिक घना कोहरा छाया रह सकता है। इसके साथ ही त्रिपुरा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में घने कोहरे छाये रहने का भी अनुमान है।



बिहार के अलग-अलग स्थानों पर आज शीत लहर का प्रभाव था जबकि पूर्णिया (बिहार), आगरा (पश्चिम उत्तर प्रदेश), टिहरी (उत्तराखंड), गंगानगर और चुरु (पश्चिम राजस्थान)में आज सुबह घना से अति घना कोहरा छाया था जबकि माजभाट (असम ), अगरतला (त्रिपुरा), चांदबाली (ओडिशा), पटना (बिहार), वाराणसी (पूर्व उत्तर प्रदेश), नयी दिल्ली और नारनौल (हरियाणा), लुधियाना (पंजाब), बीकानेर (पश्चिम राजस्थान) और जयपुर (पूर्व राजस्थान) में हल्के से मध्यम कोहरे का प्रभाव था। पूर्वी राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में रात का तापमान डिग्री से बहुत अधिक नीचे था।



पश्चिम बंगाल, ओडिशा, हिमाचलप्रदेश, जम्मू कश्मीर, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में और बिहार के बाकी हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे था। पूर्वी मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, पंजाब और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तथा पूर्व राजस्थान के बाकी हिस्सों में तापमान सामान्य से बहुत अधिक नीचे था। उत्तराखंड, पश्चिम राजस्थान, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में तथा पूर्व मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर था।




देश के मैदानी इलाकों में सबसे कम तापमान पूर्वी राजस्थान के सीकर और भीलवाडा में सबसे कम 4.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में तथा पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और लक्षद्वीप के कई हिस्सों में, पूर्वी उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कुछ स्थानों पर तथा राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पडे। पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहा।

इन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो देशवासियो को अभी कुछ दिन ओर घनी सर्दी का सामना करना पड़ सकता हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement