Advertisement

Advertisement

राजस्थानी लोक कला का होगा अनूठा आयोजन


सांभरलेक (सुनील कुमावत) राजस्थान सहित देश-विदेश में आयोडाइड नमक के लिए, पर्यटन सिटी व फिल्म सिटी के रूप में विश्ववियात सांभर झील में राजस्थान की पर्यटन व कला संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक अनुपम कार्यक्रम का रंगारंग आयोजन किया जाएगा। 23 से 25 फरवरी को होने वाले इस महोत्सव में पर्यटकों व दर्शकों के लिए मनोरंजन व खान पान सहित अन्य आकर्षण रखे गए है।





सांभर महोत्सव के आयोजक गजेन्द्र सिंह ने बताया कि यह आयोजन सांभर झील के किनारे शानदार अंदाज में होगा  जो गुजरात के कछ रण महोत्सव की तरह नजर आएगा। आयोजन इवेंट पार्टनर वाइबे्रट एंटरटेनमेंट की एमडी मीना गुप्ता ने बताया कि इस महोत्सव में सेलिब्रिटी के परफोरमेंस के साथ राजस्थानी नृत्य की विभिन्न शैलियां लोक नृत्य के रूप में देखने को मिलेगी।






यह होगा आकर्षण का केन्द्र:

आयोजन से जुड़ी ललिता कुछल के अनुसार सांभर झील के किनारे बाइक व कार रैली का आयोजन किया जाएगा साथ ही झील पर पतंगबाजी का फेस्टिवल भी आयोजित किया जाएगा जो सैलानियों को खूब भाता है। साथ ही ऊंट सवारी, पैरागलाइडिंग, हॉट एयर बैलून, काइट फेस्ट सहित कई आयोजन होंगे। वहीं हैंडीक्राट व स्थानीय कलाकृतियों की भी स्टॉल लगाई जाएगी। जयपुर आर्ट समिट के फाउंडर शैलेन्द्र भट्ट भी इस उत्सव में देश-विदेश के कलाकारों की पेंटिँग एवं लाइव आर्ट का प्रदर्शन करेंगे। वहीं डेकोर पार्टनर संकल्प विधानी के अनुसार महोत्सव की थीम राजस्थानी रखी गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement