Advertisement

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भी भारत विश्व कप जीतने का दावेदार इस महान क्रिकेटर ने बताई ये वजह!


नई दिल्ली, (वेबवार्ता)। भारतीय टीम को हालिया वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पूर्व भारतीय कोच अनिल कुंबले इस सीरीज की हार को खास महत्व नहीं दे रहे हैं। उनका मानना है कि भारत के विश्व कप की दावेदारी पर इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांच मैचों की सीरीज में पहले दो मुकाबले हारने के बाद वापसी करते हुए लगातार तीन मुकाबलों में भारत को हराकर सीरीज जीती। यह विश्व कप में खेलने से पहले भारत की आखिरी वनडे सीरीज थी। अब भारतीय खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलेंगे उसके बाद सीधा विश्व कप में उतरेंगे।


अनिल कुंबले ने क्रिकेटनेक्स्ट से बात करते हुए कहा, मुझे नहीं लगता आप इस सीरीज की जीत और हार को विश्व कप के हिसाब से देखेंगे क्योंकि विश्व कप बिल्कुल ही अलग टूर्नामेंट होगा। सब इस बात पर निर्भर करेगा की आप विश्व कप की शुरुआत कैसे करते हैं।

इस बार का फॉर्मेट ऐसा है जहां आप सभी टीम के साथ खेलेंगे और रंग में आने के लिए काफी मौके मिलेंगे। साथ ही आपको विश्व कप में सही वक्त पर सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत होगी। इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया सीरीज में क्या हुआ उसको लेकर ज्यादा आंकलन नहीं करने वाला।


कुछ सवाल हैं जिनके जवाब तलाशने की जरूरत है, लेकिन मुझे लगता है टीम इसको लेकर कॉन्फिडेंट होगी। मुझे बहुत ज्यादा वजह नहीं दिखती, जिसको लेकर विश्व कप से पहले परेशान होने की जरूत है।

कुंबले को लगता है मिडिल ऑर्डर पर ध्यान देने की जरूरत थी जिसको शायद टीम ने अनदेखा किया लेकिन फिर भी विश्व कप में टीम मजबूत नजर आ रही है।

उन्होंने कहा, विश्व कप जीतने के लिए भारतीय टीम अब भी प्रबल दावेदार है क्योंकि यह फॉर्मेट ऐसा है जहां टीम की लय हासिल करने की खातिर आपके पास काफी मुकाबले होंगे। मुझे लगता है टीम विश्व कप जीतने की क्षमता रखती है, इस टीम के पास निश्चित तौर पर वो सबकुछ ही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement