Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कुंबले बोले विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी नंबर चार के लिए सही बल्लेबाज - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 16 March 2019

कुंबले बोले विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी नंबर चार के लिए सही बल्लेबाज


नई दिल्ली (वेबवार्ता)। पूर्व भारतीय कोच और दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का मानना है चैथे नंबर पर विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल सही रहेंगे।


इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्व कप से पहले भारतीय टीम की बल्लेबाजी की कमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सामने उभरकर आई। अंबाती रायडू को चैथे नंबर पर रखने की बात हो रही थी लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद चैथे वनडे में केएल राहुल को मौका देकर कप्तान विराट कोहली खुद नंबर 4 पर आए। पांचवें मैच में राहुल को बाहर कर रिषभ पंत को इस जगह मौका दिया गया।

क्रिकेटनेक्स्ट से बात करते हुए कुंबले ने कहा, अगर आप पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम की सफलता पर ध्यान दें तो मुख्य वजह टॉप थ्री बल्लेबाजों का लगातार अच्छा प्रदर्शन करना रहा, यह अभी भी बरकरार है। 50 ओवर के खेल में आप चाहते हैं कि टॉप के तीन बल्लेबाज योगदान करें। लेकिन अगर वो योगदान ना कर पाए तो, इसी वजह से हम मिडिल ऑर्डर पर चर्चा कर रहे हैं।


आगे उन्होंने कहा, मेरे हिसाब से एम एस धोनी को नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। 5, 6, और 7 नंबर ऐसा है, जिसके बारे में सोचना शुरू कर देना चाहिए। यहां पर मुझे लगता है बदलाव और आजमाए जाने की जरूरत है कि मिडिल ऑर्डर में नंबर 4, 5 या 6 पर धोनी के अलावा कौन फिट होगा।

मुझे यकीन नहीं है कि भारतीय टीम का मानना है कि वे अभी भी उस पोजिशन के बारे में अनिश्चित हैं। लेकिन आप चाहेंगे कि विश्व कप में हर कोई योगदान दे। क्या होगा अगर किसी अहम मुकाबले में टॉप तीन बल्लेबाज नहीं चले, जैसे सेमीफाइनल या फाइनल। ऐसे वक्त पर आपको खड़ा होने और कर दिखाने की जरूरत होगी। इसलिए मुझे लगता है मिडिल ऑर्डर को विश्व कप से पहले ज्यादा मौके नहीं मिले। ना ही उन बल्लेबाजों के साथ बने रहे जिनको मिलिड ऑर्डर में चुना गया था।


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे