Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India न्यूजीलैंड आतंकी हमलों में तीन बांग्लादेशियों की मौत - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 16 March 2019

न्यूजीलैंड आतंकी हमलों में तीन बांग्लादेशियों की मौत


क्राइस्टचर्च/ढाका, (वेबवार्ता)। न्यूजीलैंड में शुक्रवार को हुये आतंकी हमले में कम से कम तीन बांग्लादेशियों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गये। इस हमले में 49 लोग मारे गये हैं। बांग्लादेशी मीडिया ने यह खबर दी है। मध्य क्राइस्टचर्च स्थित मस्जिद अल नूर और शहर के उपनगर लिनवुड स्थित एक अन्य मस्जिद में हुये हमलों में कम से कम 49 लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हुये। एक मस्जिद में गोलीबारी करने वाला व्यक्ति आस्ट्रेलिया में जन्मा नागरिक है और उसे एक चरमपंथी, दक्षिणपंथी, हिंसक आतंकवादी बताया गया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि घटना में कितने हमलावर शामिल थे।


हालांकि, न्यूजीलैंड पुलिस ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। स्थानीय नागरिकों के हवाले से ऑकलैंड में बांग्लादेश के वाणिज्य दूत शफीकुर रहमान भुइयां ने बीडीन्यूज24डॉटकॉम को बताया कि तीन बांग्लादेशी मारे गये और देश के सात अन्य लोग घायल हो गये जिनका अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। हमलों में मारे गये बांग्लादेशियों की पहचान न्यूजीलैंड में लिनकोलन विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर डॉक्टर अब्दुस समद, उनकी पत्नी और अन्य महिला हुस्नी आरा फरीद के रूप में की गई है। भुइयां ने बताया कि समद का जन्म मैमनसिंह में हुआ था और वह बांग्लादेश कृषि विश्वविद्यालय के एक संकाय सदस्य थे। डेली स्टार समाचारपत्र ने खबर दी है कि घायल बांग्लादेशियों की अभी तत्काल पहचान नहीं हो सकी है। बांग्लादेश के विदेश सचिव शाहिदुल हक ने कहा कि ढाका न्यूजीलैंड सरकार के साथ संपर्क में है।


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे