Advertisement

Advertisement

जाने विराट की नंबर-1 टेस्ट रैंकिंग बरकरार रहने का राज और देखे आंकड़े भी


नई दिल्ली (वेबवार्ता)। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

आस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज खेल रहे विराट बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि विलियम्सन उनसे नौ अंक पीछे 913 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। भारतीय टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 881 अंकों के साथ तीसरे, निलंबित चल रहे आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ 857 अंकों के साथ चैथे और न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स 778 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है।

वेलिंगटन टेस्ट में बंगलादेश के खिलाफ अपनी 200 रन की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड के रॉस टेलर 11 स्थान की छलांग लगाकर 13वें जबकि हेनरी निकोल्स 107 रन की पारी की बदौलत दो स्थान उठकर टेस्ट बल्लेबाजों में पांचवें नंबर पर पहुंच गये हैं। उनके 778 रेटिंग अंक हो गये हैं जो करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग है। टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के दो अनुभवी स्पिनर लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा 794 अंकों के साथ छठे और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 763 अंकों के साथ 10वें पायदान पर हैं। भारत के साथ वर्तमान वनडे सीरीज में आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल पैट कमिंस 878 अंकों के साथ शीर्ष टेस्ट बल्लेबाज हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement